Home » States » RajasthanBSNL लैंडलाइन से होगी चेटिंग और वीडियो कॉल, इनकमिंग काॅल मोबाइल पर सुनना होगा संभव

BSNL लैंडलाइन से होगी चेटिंग और वीडियो कॉल, इनकमिंग काॅल मोबाइल पर सुनना होगा संभव

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का फिक्‍स फोन अब स्‍मार्ट फोन जैसा हो जाएगा।

1 of

 

कोटा. भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का फिक्‍स फोन अब स्‍मार्ट फोन जैसा हो जाएगा। इससे लोग SMS, चेटिंग और वी‍डियो कॉल कर सकेंगे। इसके अलावा लोगों को एक और सुविधा दी जाएगी। इसके तहत लोग अपने फिक्‍स फोन को मोबाइल   फोन से जोड़ सकेंगे।     इसके बाद फिक्‍स फोन पर आने वाली काॅल वह कहीं भी अपने मोबाइल फोन पर रिसीव कर सकेंगे।

 


एक्‍सचेंज अपग्रेड कर रहा BSNL

BSNL  राजस्‍थान के अपने एक्‍सचेंजों को अपग्रेड कर रहा है। इसके बाद इस तरह की सुविधाएं लोगों को मिलना शुरू हो जाएंगी। BSNL के एक अधिकारी के अनुसार बूंदी और हिन्‍डोली के एक्‍सचेंज अपग्रेड हो रहे हैं और यह काम कुछ ही दिनों में पूरा हो जाएगा। बूंदी के टेलीकॉम डिस्ट्रिक मैनेजर (TDM) बी के अग्रवाल के अनुसार इन एक्‍सचेंज को नेक्‍ट जेनरेशन नेटवर्क (NGN) टेक्‍नॉलाजी से अपग्रेड किया जा रहा है।

 


मोबाइल फोन जैसी मिलेगी सुविधा

उनके अनुसार जिस तरह मोबाइल फोन में चेटिंग, SMS, वीडियो कॉल और पर्सनल रिंग बैक टोन की सुविधा मिलती है, वह सब सुविधाएं फिक्‍स फोन पर भी मिलने लगेंगी। उन्‍होंने बताया कि इसके अलावा अब फिक्‍स फोन को लोग अपने मोबाइल फोन से भी जोड़ सकेंगे। इसके बाद उनके फिक्‍स फोन पर आने वाली कॉल मोबाइल फोन पर भी रिसीव हो जाएगी। उनके अनुसार कई बार लोग फिक्‍स फोन के पास नहीं होते हैं, ऐसे में आने वाली कॉल को वह रिसीव नहीं कर पाते हैं, लेकिन अब यह दिक्‍कत खत्‍म हो जाएगी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट