बिज़नेस न्यूज़ » States » Punjabपंजाब में गुरुद्वारों का 12 अरब रुपए का बजट पेश, GST हटाने का किया स्‍वागत

पंजाब में गुरुद्वारों का 12 अरब रुपए का बजट पेश, GST हटाने का किया स्‍वागत

एसजीपीसी ने तेजा सिंह समुद्री हाल में आयोजित बजट समारोह में 12 अरब रुपए का सालाना बजट पेश किया।

Gurdwaras will spend money in pramot education

 

अमृतसर. शिरोमणी गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) के महासचिव गुरबचन सिंह करमूंवाला ने शुक्रवार को ऐतिहासिक तेजा सिंह समुद्री हाल में आयोजित बजट समारोह 2018-19 के लिए 11 अरब 59 करोड़ 67 लाख रुपए का सालाना बजट पेश किया। इस बजट में कैंसर पीड़ितों, शिक्षा, खिलाड़ियों, धर्म प्रचार, कुदरती आपदाओं सहित कई प्रकार की निधि को शामिल किया गया है।

 

 

कहां खर्च होगा बजट

करमूंवाला ने बजट पेश करते हुए भविष्य की योजनाआें की जानकारी देते हुए बताया कि बजट में एसजीपीसी के अधीन गुरुद्वारा साहिबान के लिए छह अरब 88 करोड़ 94 लाख रुपए, जनरल बोर्ड फंड के लिए 66 करोड़ 25 लाख रुपए, ट्रस्ट फंड के लिए 56 करोड़ रुपए, बिजली के लिए 36 करोड़ 50 लाख रुपए, धर्म प्रचार समिति के लिए 76 करोड़ रुपए, स्कूलों और कालेजों के लिए दो अरब 28 करोड़ रुपए और प्रिंटिंग प्रेसों के लिए सात करोड़ 98 लाख रुपए का प्रावधान किया गया है।

 

 

GST हटाने का स्‍वागत

इस दौरान कुछ प्रस्ताव पेश किए जिन्हें समूचे सदन ने पारित किया। बाद में श्री हरिमन्दर साहब के लंगर के लिए खरीदी गई रसद को वस्तु एवं सेवा कर (GST) से मुक्त करने के एलान का स्वागत किया गया और केन्द्र सरकार से समूचे गुरुद्वारा साहिबान से CGST हटाने की माँग की।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट