Home » States » PunjabIncome tax department seized two bank accounts of Navjot Sidhu

नवजोत सिद्धू के 2 बैंक अकाउंट सीज, 52 लाख के टैक्स बकाये पर I-T डिपार्टमेंट की कार्रवाई

पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के टूरिज्म मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से सुर्खियों में हैं।

1 of

 

नई दिल्ली. पूर्व क्रिकेटर और पंजाब के टूरिज्म मिनिस्टर नवजोत सिंह सिद्धू एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। इस बार इसकी वजह उन पर टैक्स बकाया बना है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने 52 लाख रुपए के टैक्स बकाये को लेकर उनके दो बैंक अकाउंट सीज कर दिए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्धू वर्ष 2014-15 के लिए फाइल किए गए टैक्स रिटर्न के लिए खर्च के बिल पेश करने में नाकाम रहने पर यह कार्रवाई की गई है।

 

कपड़ों पर खर्च किए 28 लाख रुपए

रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्धू ने ट्रैवल पर 38 लाख रुपए, कपड़ों पर 28 लाख रुपए, स्टाफ की सैलरी पर 47 लाख रुपए और फ्यूल पर 18 लाख रुपए खर्च किए थे। हालांकि इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की डिमांड पर सिद्धू खर्च के बिल पेश करने में नाकाम रहे।

 

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने भेजे थे तीन नोटिस

वहीं सिद्धू लगातार अपना बचाव करते रहे और जोर देकर कहते रहे कि वह बीते 10 साल से रिटर्न फाइल कर रहे हैं और उन्होंने कभी टैक्स का डिफॉल्ट नहीं किया। खबरों के मुताबिक टैक्स डिपार्टमेंट ने सिद्धू को तीन नोटिस भेजे।

 

पहले भी रहे हैं विवादों में

सिद्धू के लिए विवादों में रहना कोई नई बात नहीं है। 2006 में रोड रेज में हुई एक डेथ के केस में तीन साल की जेल की सजा हुई थी। हालांकि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में अपील की और उन्हें बरी कर दिया गया।   

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट