Home »States »Madhya Pradesh» All Liquor Shops In Madhya Pradesh To Be Shut Down In Phases

एमपी में शराबबंदी की शुरुआत, सीएम शिवराज का एलान-चरणबद्ध तरीके से बंद होंगी दुकानें

एमपी में शराबबंदी की शुरुआत, सीएम शिवराज का एलान-चरणबद्ध तरीके से बंद होंगी दुकानें
 
भोपाल.मध्य प्रदेश में शराबबंदी की शुरुआत हो गई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह एलान करते हुए कहा कि राज्य में चरणबद्ध तरीके से शराब की दुकानें बंद हो जाएंगी। इस खबर के साथ लिकर कंपनियों के स्टॉक्स में 8 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई।
 
 
चरणबद्ध तरीके से लागू होगी शराबबंदी
चौहान ने नरसिंहपुर जिले के ग्राम नीमखेरा (हीरापुर) में हुए एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ‘चरणबद्ध तरीके से शराब की सभी दुकानें बंद करके पूरे राज्य में शराबबंदी को लागू किया जाएगा।’ यह कार्यक्रम इस समय जारी नदी संरक्षण जागरूकता अभियान ‘नमामि देवी नर्मदा-नर्मदा सेवा यात्रा’ के दौरान आयोजित किया गया था।
 
 
इस तरह से शुरू हुई शराब बंदी
उन्होंने कहा, ‘पहले चरण में राज्य सरकार नर्मदा नदी के दोनों तरफ 5 किलोमीटर के दायरे में आने वाली दुकानें बंद कर दी गई हैं। अगले चरण में रेजिडेंशियल एरियाज में, एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स या धार्मिक स्थलों के एक आसपास शराब की दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी जाएगी।’
इसके साथ ही चौहान ने कहा कि जल्द ही शराब की लत से छुटकारा दिलाने के लिए जल्द ही एक अभियान शुरू किया जाएगा।
 
 
बीते एक महीने से राज्य में हो रहे है प्रदर्शन
बीते एक महीने के दौरान राज्य में कई स्थानों पर शराब की दुकानों के खिलाफ प्रदर्शन की घटनाएं सामने आई हैं। 5 अप्रैल को रायसेन जिले के बरेली कस्बे में प्रदर्शनकारियों ने उस समय दो वाहनों को आग लगा दी और चार को क्षतिग्रस्त कर दिया, जब एक्साइज डिपार्टमेंट के अधिकारी शराब की दुकानों को हाईवे से पड़ोस की रेजिडेंशियल कॉलोनी में शिफ्ट कर रहे थे।
 
 
8फीसदी तक टूटे लिकर स्टॉक्स
 
मध्य प्रदेश में चरणबद्ध तरीके से सभी शराब की दुकानें बंद किए जाने की खबर के बाद कारोबार के दौरान लिकर कंपनियों के स्टॉक में 7.3  फीसदी तक गिरावट देखने को मिली। रैडिको खेतान में 7.30 फीसदी, तिलकनगर इंडस्‍ट्रीज, एम्पी डिस्टीलरीज में 2.35 फीसदी, एसोसिएट अल्कोहल में 5 फीसदी,  पिनन स्प्रिट्स में 2.08 फीसदी, यूनाइटेड स्प्रिट्स में 6.59 फीसदी और ग्लोबस स्प्रिट्स के स्टॉक में 4.90 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।
 

 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY