विज्ञापन
Home » States » Madhya PradeshNokulnath is fighting a father's Chhindwara seat, Lok Sabha elections, husband and wife do not have a car

सीएम कमलनाथ से पांच गुना ज्यादा है बेटे नकुलनाथ की संपत्ति, 657 करोड़ रुपए के साथ सबसे अमीर प्रत्याशियों में शामिल

नकुलनाथ पिता की छिंदवाड़ा सीट से लड़ रहे हैं लोकसभा चुनाव, पति-पत्नी के पास गाड़ी नहीं

Nokulnath is fighting a father's Chhindwara seat, Lok Sabha elections, husband and wife do not have a car

मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर तीसरे दिन आयकर छापे की कार्रवाई जारी रही। इस बीच खुद कमलनाथ ने छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया तो उनके बेटे नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से। दोनों ने ही चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी संपत्ति उजागर की है। नकुलनाथ की संपत्ति पहली बार सामने आई है। उनके पास कुल 657.7 करोड़ रुपए की संपत्ति है। यह उनके पिता कमलनाथ की संपत्ति से पांच गुना से भी ज्यादा है।

नई दिल्ली. मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर तीसरे दिन आयकर छापे की कार्रवाई जारी रही। इस बीच खुद कमलनाथ ने छिंदवाड़ा विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दाखिल किया तो उनके बेटे नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से। दोनों ने ही चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी संपत्ति उजागर की है। नकुलनाथ की संपत्ति पहली बार सामने आई है। उनके पास कुल 657.7 करोड़ रुपए की संपत्ति है। यह उनके पिता कमलनाथ की संपत्ति से पांच गुना से भी ज्यादा है। कमलनाथ की संपत्ति 124 करोड़ रुपए है। नकुलनाथ के पास 41 करोड़ रुपए का फ्लैट दिल्ली में है। सबसे खास बात यह है कि नकुल और उनकी पत्नी प्रिया नाथ के पास कोई गाड़ी नहीं है। 

 

यह भी पढ़ें - IT छापे के बीच पहली बार विस चुनाव लड़ रहे कमलनाथ की संपत्ति 38 फीसदी कम हुई, फिर भी तीसरे सबसे अमीर सीएम

 

पत्नी के पास सिर्फ सवा दो करोड़ रुपए, ज्वैलरी भी नकुल से आधी 

नकुलनाथ की पत्नी अलका संपत्ति के मामले में कमजोर है। उनके पास कोई स्थाई संपत्ति यानी जमीन जायदाद नहीं है। सिर्फ 2.30 करोड़ रुपए हैं जो कि कैश, बैंक एफडी, शेयर व ज्वैलरी में निवेश किए गए हैं। प्रिया के पास 230 ग्राम सोना है तो नकुल के पास 896 ग्राम। प्रिया के पास कुल 57 लाख की ज्वैलरी है जबकि नकुल के पास 78 लाख रुपए की। यह भी तब जबकि उनकी पत्नी ने वर्ष 2017-18 में 4.18 करोड़ रुपए की कमाई की है। यह उनके पति नकुल की इसी वर्ष की गई 2.76 करोड़ रुपए की कमाई से दोगुनी है। इससे पहले के साल में प्रिया ने सिर्फ 22 लाख रुपए कमाए थे। और 2015 व 2016 के वित्तीय वर्ष में उनकी औसत सालाना कमाई महज सात लाख रुपए थी। 

यह भी पढ़ें - 10 बाइ 10 की छोटी सी दुकान में कभी शादी की पत्रिका छापता था यह शख्स, छापे में पता चली अकूत दौलत


अभी तक कांग्रेस प्रत्याशी के पास ही सबसे ज्यादा संपत्ति 

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार पहले चरण में 1279 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इनमें से करीब 32 प्रतिशत यानी 401 प्रत्याशी करोड़पति हैं। सबसे अमीर प्रत्याशी कांग्रेस उम्मीदवार कोंडा विश्वेश्वर रेड्डी हैं। पहले चरण के दूसरे सबसे अमीर प्रत्याशी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के विजयवाड़ा से कैंडिडेट प्रसाद वीरा पोतलुरी हैं। उनकी संपत्ति 347 करोड़ रुपये है। 

 

यह भी पढ़ें - कभी शादी की पत्रिका छापा करता था यह रसूखदार, नाकाम हुआ तो बन गया सबसे बड़ा दलाल

 

यह पहली बार है पिता-पुत्र दोनों का चुनाव क्षेत्र एक ही शहर 

मप्र में यह पहली बार है कि पिता व पुत्र एक साथ किसी ऐसे शहर से चुनाव लड़ रहे हैं जो कि एक ही हो। कमलनाथ और नकुलनाथ का यह संयोग लोकसभा व विधानसभा उपचुनाव का एक साथ होना है। छिंदवाड़ा शहर विधानसभा सीट भी और यह शहर छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र का भी हिस्सा है। 

यह भी पढ़ें - मोदी सरकार इन सामानों से चीन के बाजार पर करेगी कब्जा, सौंपी लिस्ट

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Recommendation
विज्ञापन
विज्ञापन