बिज़नेस न्यूज़ » States » Maharashtraये बैंक दे रहा 20 हजार रुपए तक का इंट्रेस्‍ट फ्री लोन, ऐसे उठाएं फायदा

ये बैंक दे रहा 20 हजार रुपए तक का इंट्रेस्‍ट फ्री लोन, ऐसे उठाएं फायदा

आईसीआईसीआई बैंक ने Paytm इस्‍तेमाल करने वाले अपने ग्राहकों को 20 हजार रुपए तक का शार्ट टर्म लोन ऑफर किया है।

1 of
 
नई दिल्‍ली. आईसीआईसीआई बैंक ने Paytm इस्‍तेमाल करने वाले अपने ग्राहकों को 20 हजार रुपए तक का शार्ट टर्म लोन ऑफर किया है। इस लोन का इस्‍तेमाल ग्राहक Paytm से खरीदारी में कर सकते हैं। इस लोन पर शुरुआत के 45 दिनों में कोई ब्‍याज नहीं लिया जाएगा। ग्राहक यह लोन चाहे जितनी बार ले सकते हैं, लेकिन इससे पहले उन्‍हें पुराना लोन चुकाना होगा। बैंक का कहना है कि अगर यह प्रयोग सफल रहा तो वह Paytm इस्‍तेमाल करने वाले अन्‍य लोगों को भी यह सुविधा दे सकता है। यह जानकारी बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने दी है।
 

यह एक तरह का प्राइवेट क्रेडिट कार्ड

बैंक का कहना है कि यह एक तरह का प्राइवेट क्रेडिट कार्ड है। इसमें के्डिट स्‍कोर भी मिलेगा। बैंक के अनुसार ग्राहक इस सुविधा का इस्‍तेमाल चौबीसों घंटे में कभी भी कर सकते हैं।
 
आगे पढ़ें : लोन लेने की यह है प्रक्रिया
 

 
45 दिन तक नहीं लगेगा कोई ब्‍याज
बैंक ने बताया है कि इस लोन पर शुरुआत के 45 दिनों तक कोई भी ब्‍याज नहीं देना होगा। अगर ग्राहक इस समय सीमा के अंदर लोन वापस कर देता है तो उसे यह कर्ज फ्री पड़ेगा।
 
समय पर कर्ज न दे पाने पर लगेगा ब्‍याज
जो ग्राहक समय पर कर्ज वापस नहीं कर पाएंगे, उन्‍हें लेट फीस चुकानी पड़ेगी। यह लेट फीस 50 रुपए है। इसके अलावा 3 फीसदी के हिसाब से ब्‍याज भी देना होगा। बैंक ने साफ किया है कि उसने Paytm से किसी भी प्रकार का कमर्शियल एग्रीमेंट नहीं किया है। अगर कोई ग्राहक यह कर्ज नहीं लौटा पाता है तो इसकी जिम्‍मेदारी Paytm की नहीं होगीे।
 
शुरू करना होगा Paytm-ICICI Bank डिजिटल क्रेडिट अकाउंट
बैंक ने बताया कि ग्राहकों को यह सुविधा Paytm-ICICI Bank डिजिटल क्रेडिट अकाउंट में मिलेगी। इस सुविधा को लेने के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया अपनानी होगी। जिसके बाद यह सुविधा तुरंत एक्टिवेट हो जाएगा। इसके लिए किसी भी प्रकार के दस्‍तावेज देने की जरूरत नहीं है। इसके अलावा किसी भी ग्राहक को बैंक की ब्रांच में आने की भी जरूरत नहीं है।
 
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट