बिज़नेस न्यूज़ » States » Maharashtraसलमान को बेल से बॉलीवुड को बड़ी राहत, डूबने से बचे 600 करोड़

सलमान को बेल से बॉलीवुड को बड़ी राहत, डूबने से बचे 600 करोड़

काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की सत्र अदालत ने अभिनेता सलमान खान को जमानत दे दी है। अब वह जेल से बाहर आ सकेंगे।

1 of

नई दिल्‍ली। काला हिरण शिकार मामले में जोधपुर की सत्र अदालत ने अभिनेता सलमान खान को जमानत दे दी है। अब वह जेल से बाहर आ सकेंगे। सलमान को जमानत के साथ ही बॉलीवुड के डायरेक्‍टर्स और प्रोड्यूसर ने भी राहत की सांस ली है।  दरअसल, सलमान खान पर फिल्‍मों और विज्ञापन के अलावा छोटे पर्दे  जरिए बॉलीवुड के 600 करोड़ के करीब दांव पर लगे थे। सलमान के जेल जाने के बाद फिल्‍म के डायरेक्‍टर-प्रोडयूसर की रकम डूबने की आशंका जाहिर होने लगी थी। लेकिन जमानत मिलने के साथ अब एक बार फिर इन लोगों ने राहत की सांस ली है। 


कौन-कौन सी फि‍ल्‍में फंस सकती थीं 


रेस 3 


रेस 3 की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है और सि‍र्फ डबिंग का काम बाकी है। रेस सीरीज की इस तीसरी फि‍ल्‍म में पहली बार सलमान का नाम जुड़ा है। इस फि‍ल्‍म पर करीब 125-150 करोड़ रुपए खर्च हो चुके थे। ऐसे में सलमान के जेल जाने के बाद डायरेक्‍टर्स -प्रोड्यूसर के मन में एक डर बैठ गया था।  फि‍ल्‍म एनलि‍स्‍ट कोमल नहाटा के मुताबिक फि‍ल्‍म के पहला पोस्‍टर रि‍लीज होने के साथ ही इसके 400 करोड़ से ज्‍यादा कमाई करने की भवि‍ष्‍यवाणी कर दी गई थी।  


कि‍क 2 


यह फि‍ल्‍म सलमान की ही पुरानी फि‍ल्‍म कि‍क का दूसरा पार्ट है। हालांकि‍ इस फि‍ल्‍म की शूटिंग अभी शुरू नहीं हुई है, लेकि‍न पूरी प्‍लानि‍ंग हो चुकी है।  ट्रेड एनलि‍स्‍ट गि‍रीश वानखेड़े के मुताबिक सलमान के जेल जाने के बाद इस फिल्‍म के जरिए डायरेक्‍टर्स - प्रोड्यूर्स के 200 करोड़ रुपए डूब सकते थे। 

 

दबंग 3 और भारत 


 दबंग 3 भी सलमान की अपनी ही फि‍ल्‍म है। इसके दोनों पार्ट बंपर हि‍ट रहे थे। वहीं, एक और फि‍ल्‍म भारत पर भी संशय बन गया था। 

 

टीवी को भी लग सकता था झटका  


सलमान के जेल जाने के बाद छोटे पर्दे की भी सांसें अटकी हुई थीं क्‍योंकि जल्‍द ही सलमान का शो दस का दम शुरू होने वाला है। इसके जरि‍ए सलमान खान 8 साल बाद इस शो को लेकर आ रहे हैं। इस बार ये वापसी सलमान खान सोनी टेलीविजन के अपकमिंग गेम शो ‘दस का दम’ को होस्ट करने के साथ करेंगे। हाल ही में दबंग खान ने इस शो का प्रोमो शूट किया है। वहीं, खबरों की मानें तो इस शो के लिए सलमान मोटी फीस वसूल रहे हैं। एक रि‍पोर्ट के मुताबि‍क सलमान को 26 एपिसोड के लिए 78 करोड़ रुपये मिलेंगे। इस हिसाब से देखें तो सलमान एक एपिसोड के लि‍ए 3 करोड़ रुपये फीस लेंगे। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट