Home » States » Maharashtraमुंबई एयरपोर्ट के 5 स्‍टार होटल में तैनात कि‍ए कमांडो, होटल के कमरों से दि‍खता है पूरा रन-वे

ताज सांताक्रूज में पहली बार तैनात हुए CISF के कमांडो, कई कमरों से दिखता है रनवे

मुंबई के छत्रपति‍ शि‍वाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बने 5 सि‍तारा होटलों में सीआईएसएफ ने कमांडो तैनात कि‍ए हैं।

1 of

 

नई दि‍ल्‍ली. मुंबई के छत्रपति‍ शि‍वाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास बने 5 सि‍तारा ताज सांताक्रूज होटल में सीआईएसएफ की ओर से 60 से ज्‍यादा कमांडो तैनात कि‍ए गए हैं। एंटी टैरर सि‍क्‍योरि‍टी कवर के तौर पर तैनात कि‍ए गए इन कमांडों को होटल के उस हि‍स्‍से में तैनात कि‍या गया है, जहां से एयरपोर्ट का पूरा रन-वे दि‍खाई देता है।

 

होटल के कमरों से दिखता है रनवे

छत्रपति‍ शि‍वाजी एयरपोर्ट के डोमेस्‍टि‍क टर्मि‍नल स्‍थि‍त होटल ताज सांताक्रूज के कई कमरों से एयरपोर्ट का पूरा रन-वे  दि‍खाई देता है। बता दें कि‍, इससे पहले पि‍छले साल मार्च में सीआईएसएफ के करीब 150 कमांडोज को होटर की सि‍क्‍योरि‍टी के लि‍ए अस्‍थाई रूप से तैनात कि‍या गया था। लेकि‍न अब इन कमांडोज को यहां पर स्‍थाई रूप से तैनात कर दि‍या गया है।

 

 

आधुनिक हथियारों से लैस हैं कमांडो

एक सीनि‍यर अधिकारी ने बताया कि‍ 60 से अधिक सीआईएसएफ के ट्रेंड कमांडोज के एक पूरे सैन्‍यदल ने 2 जून को होटल की सुरक्षा का प्रभार ले लि‍या है। ऐसे में अब यह सैन्‍यदल भी छत्रपति‍ शि‍वाजी एयरपोर्ट की सि‍क्‍योरि‍टी टीम का हि‍स्‍सा है। अधिकारी ने आगे कहा कि यह कमांडो आधुनिक हथियारों से लैस हैं और होटल के पूरे इलाके को किसी भी आतंकवादी घटना और हमले के दौरान यह सभी को सुरक्षित कर सकेंगे। 

 

डोमेस्‍टि‍क टर्मि‍नल से सि‍र्फ 2 मि‍नट दूर है होटल 

बता दें कि‍, यह होटल छत्रपति‍ शि‍वाजी एयरपोर्ट के डोमेस्‍टि‍क टर्मि‍नल से सि‍र्फ 2 मि‍नट की पैदल दूरी पर स्‍थि‍त है। जबकि‍ इंटरनेशनल एयरपोर्ट से यह 10 मि‍नट की दूरी पर है। इसके अलावा 279 कमरों और सुइट वाला यह होटल देश का पहला ऐसा होटल है। जहां से होटल के कमरों में रहने वालों को लोगों को एयरपोर्ट के रन-वे का पूरा नजारा दि‍खाता है। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट