बिज़नेस न्यूज़ » States » Maharashtraआज देखिए मूवी, 14 दिन बाद दीजिए टिकट का पैसा

आज देखिए मूवी, 14 दिन बाद दीजिए टिकट का पैसा

आप बिना पैसे दिए भी मूवी का टिकट ले सकते हैं और इसका भुगतान अगले 14 दिनों में कभी भी कर सकते हैं।

1 of
 
नई दिल्‍ली. अगर आपका मूवी देखने का मन है और जेब में पैसे नहीं हैं, तो अब चिंता की बात नहीं है। आप बिना पैसे दिए भी मूवी का टिकट ले सकते हैं और इसका भुगतान अगले 14 दिनों में कभी भी कर सकते हैं। 14 दिनों के अंदर पेमेंट करने पर आपको कोई ब्‍याज भी नहीं देना होगा। इस कंपनी में यह अकाउंट 4 मिनट के अंदर खोला जा सकता है।


 
कौन सी कंपनी दे रही है यह स्‍कीम
epaylate यह स्‍कीम लेकर आई है। इसने शुरुआत में PVR से समझौता किया है। PVR में इस स्‍कीम के तहत मूवी देखी जा सकती है। इसके लिए आपको पहले epaylate में रजिस्‍टडर्ड कराना होगा। यह कंपनी इसके बाद आपका अकाउंट एक्‍टीवेट कर देगी। इस अकाउंट के माध्‍यम से आप बिना पैसे खर्च किए PVR में मूवी का मजा ले सकते हैं।

 
और कहां-कहां ले सकते हैं इसका फायदा
ऐसा ही फायदा कई और जगह भी उठाया जा सकता है। इनमें VaerOrganic, Power2SME, Bizongo जैसी कंपनियां शमिल हैं। इसके अलावा भी कई कंपनियां ePayLater से जुड़ गई हैं। इन कंपनियों से सामान या सेवाएं बिना पैसे दिए ली जा सकती हैं और बाद में इनका भुगतान किया जा सकता है। इसमें भी 14 दिन का समय मिलता है। इन दौरान भुगतान पर किसी भी तरह का ब्‍याज नहीं देना होता है।
 
 
14 दिन में भुगतान न कर पाने पर लगता है ब्‍याज
कंपनी 14 दिनों तक पेमेंट न कर पाने लोगों से ब्‍याज वसूल करती है। यह ब्‍याज 3 फीसदी महीने के हिसाब से लिया जाता है, जितने दिन तक पेमेंट डिले होगा कंपनी उतने ही दिनों का ब्‍याज लेती है।
 
 
कैसे वापस करना होता है पैसा
epaylate ने पैसा वापस करने के लिए ज्‍यादातर बैंकों और मोबाइल वॉलेट सहित पेमेंट बैंकों से समझौता कर रखा है। यहां पर आप NEFT सहित अन्‍य कई माध्‍यमों से कंपनी को पैसा वापस कर सकते हैं।
 
समय से भुगतान पर फायदे भी
समय से भुगतान के दो फायदे हैं। यह कंपनी सिबिल से जुड़ी हुई है, जिससे आपकी पेमेंट हिस्‍ट्री से आपके सिबिल स्‍कोर में सुधार होगा। इसका फायदा बड़े कर्ज लेने में मिलता है। इसके अलावा कंपनी समय से भुगतान पर आपकी लिमिट भी बढ़ा सकती है।
 
ऐसे खुलेगा अकाउंट
ePayLate में अकाउंट बनाने के लिए आपके पास पैन नबंर और आधार होना चाहिए। अगर आपने इनको तैयार रखा है तो आप 4 मिनट के अंदर इस अकाउंट को शुरू कर सकते हैं। जैसे ही यह प्रक्रिया पूरी होगी तुरंत ही आपको अकाउंट के बारे में जानकारी दी जाएगी। इसी के साथ अकाउंट खुलते ही आपको पता चल जाएगा कि आपको कितनी क्रेडिट लिमिट मिली है। अगर आपका लेन-देन समय से चलता रहेगा तो यह लिमिट बढ़ाई भी जा सकती है।
 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट