Home » States » MaharashtraSebi last month auctioned 69 properties of this group companies

सस्‍ते में खरीद सकेंगे प्रॉपर्टी, इस कंपनी के नीलाम हो रहे फ्लैट और प्‍लॉट

सेबी निवेशकों का पैसा लेकर भागी कंपनी की प्रॉपर्टी नीलाम करने जा रही है।

1 of

नई दिल्‍ली. निवेशकों का हजारों करोड़ रुपए लेकर वापस न करने वाली कंपनी साई प्रसाद ग्रुप ऑफ फर्म्‍स की प्रॉपर्टी बेचने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सेबी ने यह प्रोसेस शुरू किया है। इस कंपनी ने लोगों ने अवैध तरीके से सामूहिक निवेश योजनाएं चला कर हजाराें करोड़ रुपए एकत्र किया था, जिसे वापस नहीं किया। सेबी ने इस कंपनी और उसके निदेशकों की 67 प्रॉपर्टी को नीलाम करके निवेशकों का पैसा वसूलने की योजना पर काम शुरू कर दिया है। सेबी एक माह पहले ही इस कंपनी की 69 प्रॉपर्टी को नीलाम कर चुकी है। सेबी ने अपनी साइट पर पूरा विवरण जारी किया है। इन प्रॉपर्टी की कीमत 22 हजार से शुरू है। 

 

 

सेबी की साइट पर है पूरी जानकारी

सेबी ने इस संबंध में पूरी जानकारी अपनी साइट पर जारी कर दी है। इसमें जिले के हिसाब से प्रापर्टी का विवरण दिया गया है। इस प्रापर्टी में फ्लैट से लेकर प्‍लाट तक शामिल हैं। सभी प्राॅपर्टी की कीमत अलग अलग है, इसलिए ऑनलाइन इसे चेक किया जा सकता है, जिससे अनुसार ही न्‍यूनतम राशि जमा कराके लोग इस नीलामी में शामिल हो सकते हैं। 

 

 

ये है नीलामी का विवरण 

-9 मई को नीलामी का नोटिस जारी 

-पुणे और जलगांव की प्रॉपर्टी बिड लगाने से पहले देखने का मौका 29 मई को। 

-रायगढ़ और रत्‍नागिरी में प्रॉपर्टी देखने का मौका 30 मई को। 

-पनवेल और थाणे में प्रॉपर्टी देखने का मौका 31 मई को। 

-केवाईसी डॉक्‍यूमेंट और नीलामी में शामिल होने के लिए न्‍यूनतम पेमेंट की तारीख 12 जून। 

-उसी दिन सेबी की तरफ से बिड के लिए चुने सफल लोगों को ईमेल से जानकारी दी जाएगी। 

-ई-नीलामी 14 जून से होगी। 

 

 

14 जून को होगी नीलामी

सेबी ने इन प्रॉपर्टी को बेचने में मदद करने के लिए HDFC रियल्‍टी को नियुक्‍त किया है। इन प्रॉपर्टी के लिए रिजर्व प्राइज 11 करोड़ रुपए तय की गई है। सेबी की तरफ से जारी नोटिस के अनुसार यह नीलामी 14 जून को होगी। सेबी का कहना है कि नीलामी में भाग लेने से पहले बिड लगाने वाले इन प्रॉपर्टी को देख सकते हैं। 

 

 

आगे पढ़ें : सेबी ने जारी की सूचना 

 

सेबी ने जारी किया नोटिस 

सेबी ने इस ग्रुप कंपनी में से साई प्रसाद फूड्स, साई प्रसाद कार्पोरेशन और साई प्रसाद प्रॉपर्टीज के अलावा निदेशक बाला साहेब, शंशाक और वंदना की भी संपत्ति को नीलाम करने जा रही है। सेबी ने आज इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है। महाराष्‍ट्र में फैली इन प्रॉपर्टी में एग्रीकल्‍चर लैंड, आफिस स्‍पेस, फ्लैट सहित कामर्शियल प्रॉपर्टी शामिल हैं। 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट