बिज़नेस न्यूज़ » States » Maharashtraप्लॉट डेवलपमेंट में देरी पर RIL को झटका, महाराष्ट्र सरकार को कंपनी देगी 1900 करोड़

प्लॉट डेवलपमेंट में देरी पर RIL को झटका, महाराष्ट्र सरकार को कंपनी देगी 1900 करोड़

मुंबई में प्लॉट डेवलपमेंट में देरी पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) को तगड़ा झटका लगा है।

1 of

नागपुर. मुंबई में प्लॉट डेवलपमेंट में देरी पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) को तगड़ा झटका लगा है। इसको लेकर आरआईएल को राज्य सरकार की एजेंसी एमएमआरडीए को 1900 करोड़ रुपए का अतिरिक्त सरचार्ज चुकाना पड़ेगी। राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र असेंबली को यह जानकारी दी।

 

 

यह भी पढ़ें-मुकेश अंबानी को Jio से कितनी हुई कमाई, पहली बार हुआ खुलासा

 

मुख्यमंत्री ने असेंबली में दिया जवाब

फडणवीस नागपुर में चल रहे विंटर सेशन के प्रश्नकाल के दौरान एमएलए शरद सोनावाने के एक सवाल का जवाब दे रहे थे। पुणे जिले के जूनार से एमएलए सरकार से उन कंपनियों के नाम बताने का अनुरोध किया था, जिन्होंने प्लॉट डेवलपमेंट में देरी के एवज में एमएमआरडीए (मुंबई मेट्रोपोलिटन रीजन डेवलपमेंट अथॉरिटी) को सरचार्ज का भुगतान नहीं किया गया है।

 

यह भी पढ़ें-करोड़ों तो दूर लाखों भी नहीं चुका पा रहे अनिल अंबानी, पीछे पड़ गई यह कंपनी

 

4 साल के तय समय में पूरा नहीं हुआ कंस्ट्रक्शन

लोअर हाउस में दिए लिखित जवाब में फडणवीस ने कहा, 'कुछ कंपनियों ने चार साल के निर्धारित समय में एमएमआरडीए के स्वामित्व वाले बांद्रा कॉम्पलेक्स के जी ब्लॉक में कंस्ट्रक्शन का काम पूरा नहीं किया। वहीं देरी के एवज में लगने वाले एडीशनल सरचार्ज का आरआईएल सहित कुछ कंपनियों ने भुगतान भी नहीं किया है।'

 

 

दो प्लॉट के कंस्ट्रक्शन में देरी पर लगेगा एडीशनल सरचार्ज

मुख्यमंत्री फडणवीस इस अथॉरिटी के चेयरमैन भी हैं। उन्होंने कहा, 'सिर्फ आरआईएल पर ही प्लॉट नंबर सी-66 के लिए 441.08 करोड़ रुपए और प्लॉट नंबर सी-64 के लिए 1,538.73 करोड़ रुपए बकाया हैं।'

आरआईएल बांद्रा कुर्ला कॉम्पलेक्स में एक कन्वेंशन-कम-एग्जिबिशन सेंटर का निर्माण कर रही है, जो मुंबई के उपनगरों के एक अपस्केल बिजनेस डिस्ट्रिक्ट के तौर पर काम करेगा। इस मसले पर आरआईएल की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट