Home » States » Maharashtraresorts politics after karnataka verdict

संकट में कांग्रेसी MLAs के काम आता है रिजॉर्ट, 2700 रु में बुक हो रहा कमरा

ऐसी खबरें हैं कि कांग्रेस और जद एस के विधायकों को बचाने के लिए एक फाइव स्टार रिजॉर्ट्स बुक कराया है।

1 of

नई दिल्ली/बेंगलुरू. कर्नाटक चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य के राजनीतिक हल्कों में तूफान मचा हुआ है। कांग्रेस और जनता दल सेक्युलर भारतीय जनता पार्टी पर खरीद-फरोख्त को बढ़ावा देने का आरोप लगा रही हैं। इस बीच ऐसी भी खबरें आई हैं कि कांग्रेस और जद एस के विधायकों को बचाने के लिए बेंगलुरू से 26 किलोमीटर दूर एक फाइव स्टार रिजॉर्ट में 102 कमरे बुक कराए गए हैं। दिलचस्प यह है कि इस रिजॉर्ट में एक रात के लिए 2740 रुपए से 7000 रुपए तक में कमरा बुक कराया जा सकता है।

 

रिजॉर्ट की ये हैं खासियत
यह रिजॉर्ट बेंगलूरू से लगभग 26 किलोमीटर दूर स्थित है, जिसका नाम है ‘ईगलटन द गोल्फ रिजॉर्ट।’ यह रिजॉर्ट सभी आधुनिक सुख सुविधाओं से युक्त है। हजारों पेड़, वाटर बॉडीज के साथ ही इस रिजॉर्ट की कई खूबियां हैं। यह दक्षिण भारत के सबसे बेहतरीन गोल्फ कोर्स में से एक है। इसने रोलेक्स की दुनिया के टॉप 1000 गोल्फ कोर्स में भी जगह बनाई है। इसमें 31वीं एशिया पैसिफिक जूनियर गोल्फ चैंपियनशिप का आयोजन हो चुका है। यहां 25 हजार से ज्यादा पेड़ लगे हैं। 

 

 

 

रिजॉर्ट पॉलिटिक्स की चर्चा
कांग्रेस और जद सेक्युलर के कुल 116 विधायक चुनकर आए हैं, जो बहुमत से 3 ही ज्यादा है। ऐसे में सरकार बनाने के लिए जरूरी विधायकों को बचाने में जुट गई हैं। वहीं बीजेपी के 104 विधायक चुनकर आए हैं और उसके लिए 8-9 विधायक जुटाना बड़ी चुनौती बना हुआ है। ऐसे में देश भर में ‘रिजॉर्ट पॉलिटिक्स’ शब्द की भी खासी चर्चा हो रही है। 
उधर जम्मू कश्मीर ने नेशनल कांफ्रेंस लीडर उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट किया, ‘काश मेरा भी कर्नाटक में कोई रिजॉर्ट होता।’

 

 

गुजरात के कांग्रेस विधायकों का ठिकाना बना था यह रिजॉर्ट

ऐसा पहली बार नहीं है कि ‘रिजॉर्ट पॉलिटिक्स’ में इस रिजॉर्ट का नाम सामने आया हो। इससे पहले भी यह राज्यसभा चुनाव के दौरान गुजरात के कांग्रेस के लिए विधायकों के काम आया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस दौरान यह रिजॉर्ट गुजरातके 40 विधायकों के लिए सुरक्षित ठिकाना बना था। इसके बाद ही कांग्रेस लीडर अहमद पटेल को राज्यसभा चुनाव में जीत नसीब हुई थी। 

 

 

आगे पढ़ें-कितने में बुक करा सकते हैं रिजॉर्ट में कमरा

 

 

केरल टूरिज्म से भी मिला ऑफर
उधर राजनीतिक उथल-पुथल के बीच केरल टूरिज्म ने भी कांग्रेस विधायकों को खास ऑफर दिया। केरल टूरिज्म डिपार्टमेंट ने ट्वीट किया, ‘कर्नाटक के अस्पष्ट जनादेश के बाद हम विधायकों को अपने सुरक्षित और सुंदर रिजॉर्ट्स में आमंत्रित करते हैं।’ हालांकि बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।

 

कितने में बुक हो सकता है यह ‘ईगलटन रिजॉर्ट’ 

अगर इस रिजॉर्ट्स की साइट पर जाकर बुक कराएं तो किराया 4500 रुपए से 7000 रुपए के बीच है। इन कमरों में एग्जीक्यूटिव सुइट, डिलक्स रूम और स्टैंडर्ड रूम शामिल हैं।

 

 

दूसरी होटल बुकिंग साइट्स के ऑफर
बुकिंग डॉट कॉम- 2740 रुपए
क्लीयरट्रिप- 5204 रुपए
मेक माई ट्रिप-5103 रुपए
यात्रा - 6260 रुपए

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट