बिज़नेस न्यूज़ » States » Maharashtraपोस्ट ऑफिस के सहारे कमाई करेंगे अंबानी, हो गई डील

पोस्ट ऑफिस के सहारे कमाई करेंगे अंबानी, हो गई डील

भारी कर्ज की समस्या से जूझ रहे अनिल अंबानी कमाई बढ़ाने के लिए बड़ा दांव लगाने जा रहे हैं।

1 of

नई दिल्ली. भारी कर्ज की समस्या से जूझ रहे अनिल अंबानी कमाई बढ़ाने के लिए बड़ा दांव लगाने जा रहे हैं। उनका यह प्लान ग्रुप की डीटीएच सर्विस उपलब्ध कराने वाली कंपनी रिलायंस ब्रोडकास्ट के लिए है, जो अब सरकार के पोस्टल डिपार्टमेंट के माध्यम से कमाई बढ़ाएगी। इसके लिए कंपनी ने लगभग 12 हजार पोस्ट ऑफिसेस से समझौता किया है, जिसके माध्यम से कंपनी अपने सेट टॉप बॉक्स की बिक्री करेगी।

 

अनिल अंबानी की कंपनी पर है 45 हजार करोड़ का कर्ज
अनिल अंबानी की कंपनी आरकॉम पर 45 हजार करोड़ रुपए (मार्च, 2017 तक) का कर्ज है। लेंडर्स के भारी दबाव के चलते अनिल अंबानी दिसंबर, 2017 में कर्ज चुकाने के लिए एक प्लान पेश किया था। इसके तहत अनिल अंबानी ने बड़े भाई की कंपनी जियो के साथ हजारों करोड़ रुपए की डील का ऐलान किया था, जिसके तहत आरकॉम की एसेट जियो को बेचने का प्रस्ताव था। हालांकि एक कोर्ट के आदेश से यह डील भी अटकती दिख रही है।

 

यह भी पढ़ें- अमेरिका भी नहीं कर पा रहा हिम्मत, भारत खरीदेगा यह लड़ाकू विमान


500 रुपए में होगी बुकिंग
इस समझौते के तहत कस्टमर महाराष्ट्र और गोवा में स्थित 12 हजार पोस्ट ऑफिसेस  में 500 रुपए का भुगतान करके रिलायंस बिग टीवी के सेट टॉप बॉक्स की बुकिंग करा सकेंगे। हालांकि यह प्री-बुकिंग होगी।
कंपनी ने एक रिलीज में कहा, ‘एचडी एईवीसी सेट टॉप बॉक्स को लगभग मुफ्त में महाराष्ट्र और गोवा के 12 हजार पोस्ट ऑफिसेस से बुक किया जा सकता है।’ रिलायंस बिग टीवी ने हाल में देश भर में 5 साल के लिए मुफ्त 500 फ्री-टू-एअर चैनल्स और एक साल के लिए भुगतान की योजना की पेशकश की थी। इस योजना में मुफ्त एचडी एचईवीसी सेट टॉप बॉक्स भी शामिल था।

 

 

पोस्ट ऑफिस की अच्छी है पहुंच
रिलायंस बिग टीवी के टीवी डायरेक्टर विजेंदर सिंह ने कहा, ‘इंडिया पोस्ट की अच्छी पहुंच है और लॉजिस्टिक पार्टनर के तौर पर उसकी जैसी पहुंच देश में किसी की भी नहीं है। इससे कस्टमर्स को शानदार ऑफर के लिए बुक कराने में मदद मिलेगी।’

इस ऑफर के लिए कंपनी द्वारा कस्टमर्स से प्री-बुकिंग अमाउंट के तौर पर 499 रुपए वसूल किए जाएंगे, वहीं सेट टॉप बॉक्स और आउटडोर यूनिट (ओडीयू) प्राप्त करने के बाद खरीददार को बाकी 1500 रुपए का भुगतान करना होगा।

 

आगे भी पढ़ें

 

 

मिलेगा 1999 रुपए का लॉयल्टी बेनिफिट

इसके बाद सब्सक्राइबर्स को सभी पे चैनल्स के लिए दूसरे साल से 300 रुपए प्रति महीने के हिसाब से रिचार्ज कराना होगा। पे चैनल्स का सब्सक्रिब्शन पूरा होने पर अगले दो साल के लिए रिचार्ज के तौर पर 1,999 रुपए का लॉयल्टी बेनिफिट (बुकिंग के दौरान और सेट टॉप बॉक्स मिलने पर किया गया पेमेंट) मिलेगा।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट