Home » States » Maharashtrathis man made crores with Bollywood actress sridevi

श्रीदेवी पर दांव लगा इस शख्स ने कमाए थे करोड़ों, पैसा बनाने में है माहिर

पैसों से पैसा बनाने में इसे देश का सबसे माहिर शख्स माना जाता है। आम तौर पर वह स्टॉक मार्केट में पैसा लगाकर ऐसा करता है औ

1 of

 

नई दिल्ली. पैसों से पैसा बनाने में इसे देश का सबसे माहिर शख्स माना जाता है। आम तौर पर वह स्टॉक मार्केट में पैसा लगाकर ऐसा करता है और अपनी रकम को कई गुना बढ़ाता रहा है। हालांकि वह श्रीदेवी की फिल्म पर दांव लगाकर भी ऐसा कर चुका है। इस फिल्म से इस शख्स ने 7 गुना रिटर्न हासिल किया था। इस शख्स का नाम है राकेश झुनझुनवाला, जिन्हें भारत का वारेन बफे भी कहा जाता है। हम यहां झुनझुनवाला के इस फिल्म में निवेश के बारे में बता रहे हैं....

 

यह भी पढ़ें-योगी के एक्शन में फंसा यह मोदी, करोड़ों का है खेल

 

11 करोड़ में बनी फिल्म, कमाए 78 करोड़

झुनझुनवाला ने कई साल पहले कुछ पार्टनर्स के साथ एक कंपनी गट्ज फील फिल्म प्रोडक्शन की शुरुआत की थी। इस कंपनी के माध्यम से इस फिल्म में निवेश किया गया।

हैरत की बात है कि इस फिल्म के निर्माण में सिर्फ 11 करोड़ रुपए खर्च हुए, जबकि कुल कमाई 78 करोड़ रुपए रही। इस प्रकार फिल्म ने 7 गुना रिटर्न हासिल किया। इस फिल्‍म में आरके दमाणी और सुनील लुल्‍ला जैसे इंडस्ट्रियलिस्ट्स ने भी पैसे लगाए थे। इस फिल्‍म की डायरेक्टर गौरी शिंदे थीं।

 

आगे भी पढ़ें

 

 

 

विदेश में भी की खूब कमाई

बॉक्‍स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक, इंग्लिश विंग्लिश ने विदेश में भी जमकर कमाई की। यह फिल्म 2012 में विदेश में धूम मचाने के मामले में टॉप 10 फिल्मों की सूची शामिल हुई थी। इस फिल्म को विदेश में कुल 26 करोड़ रुपए की कमाई करने में कामयाबी मिली।

श्रीदेवी की फिल्‍म इंग्लिश विंग्लिश आमिर खान की फिल्‍म 3 इडियट्स के बाद हांगकांग की दूसरी सबसे बड़ी बॉलीवुड मूवी साबित हुई और इसका प्रदर्शन हांगकांग के डायरेक्‍टर्स क्‍लब में भी किया गया

 

आगे भी पढ़ें

 

 

 

इन फिल्मों में भी लगाए करोड़ों

झुनझुनवाला ने इंग्लिश विंग्लिश के अलावा 2016 में की एंड का और 2015 में शमिताभ में भी पैसे लगाए थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक की एंड का का बजट 20 करोड़ रुपए का था, जिसने 100 करोड़ रुपए की कमाई की थी।

 

भारत के वॉरेन बफे कहे जाते हैं झुनझुनवाला

राकेश झुनझुनवाला को भारत का वॉरेन बफे कहा जाता है। पेशे से एक चार्टर्ड अकाउंट रहे राकेश शेयर मार्केट के ऐसे बड़े खिलाड़ी हैं, जिनपर देशभर के निवेशकों की निगाहें रहती हैं। राकेश झुनझुनवाला ने शेयर बाजार में 1985 में निवेश करना शुरू किया था। आज इसी काम के जरिए उनकी नेटवर्थ 15600 करोड़ रुपए हो गई है।  

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट