Home » States » Maharashtraknow how Mukesh Ambani wealth Exceeded from Jeff Bezos/दुनिया के सबसे अमीर से ज्यादा बढ़ी अंबानी की दौलत, 24 घंटे का था खेल

दुनिया के सबसे अमीर से ज्यादा बढ़ी अंबानी की दौलत, 24 घंटे का था खेल

बुधवार को कुछ ऐसा हुआ कि सबसे रईस शख्‍स अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस को मुकेश अंबानी से मात खानी पड़ी।

1 of

नई दिल्‍ली। वैसे तो दुनिया के सबसे रईस शख्‍स की बात होती है तो अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस का नाम आता है, लेकिन बुधवार को कुछ ऐसा हुआ कि उन्‍हें मुकेश अंबानी से मात खानी पड़ी। जी हां, भारत के सबसे अमीर मुकेश अंबानी ने 24 घंटे के इस खेल में जेफ बेजोस को बहुत पीछे छोड़ दिया। तो आइए , जानते हैं कि क्‍या है पूरा माजरा ।

 

 

7 हजार करोड़ बढ़ी नेटवर्थ

 

दरअसल, फोर्ब्‍स मैगजीन के रियल टाइम नेटवर्थ में बुधवार को रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी की दौलत 7 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा बढ़ी है। वहीं जेफ बेजोस की संपत्ति 3,837 करोड़ रुपए के करीब बढ़ी है। यानी इस लिहाज से मुकेश अंबानी की दौलत जेफ बेजोस की तुलना में करीब 3 हजार करोड़ रुपए ज्‍यादा बढ़ी है।

 

वर्तमान में कितनी है अंबानी की दौलत

 

फोर्ब्‍स के मुताबिक मुकेश अंबानी की वर्तमान में दौलत 41.3 बिलियन डॉलर यानी करीब 2.68 लाख करोड़ रुपए है। हालांकि रैंकिंग में मुकेश अंबानी 17वें स्‍थान पर हैं। वहीं दुनिया के सबसे रईस जेफ बेजोस की संपत्ति 96.1 बिलियन डॉलर यानी 6.24 लाख करोड़ रुपए है।

आगे पढ़ें - टॉप 5 में कौन - कौन

फोर्ब्‍स के रियल टाइम नेटवर्थ रैंकिंग में बुधवार को जहां मुकेश अंबानी पहले और जेफ बेजोस दूसरे नंबर पर हैं। वहीं तीसरे स्‍थान पर फेसबुक के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग हैं। जुकरबर्ग की दौलत बुधवार को 3,400 करोड़ रुपए के करीब बढ़ी। इसके अलावा वालमार्ट फैमिली के मेंबर्स जिम वाल्‍टन और एलिक वाल्‍टन की दौलत, क्रमश : 2100 करोड़ और 2000 करोड़ रुपए बढ़ी है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट