बिज़नेस न्यूज़ » States » Maharashtraअमिताभ ने 1.5 करोड़ को ऐसे बना दिया 114 करोड़, दो साल में हुआ खेल

अमिताभ ने 1.5 करोड़ को ऐसे बना दिया 114 करोड़, दो साल में हुआ खेल

दो साल के भीतर बच्चन फैमिली की 1.57 करोड़ रुपए की रकम 114 करोड़ रुपए में तब्दील हो गई।

1 of

नई दिल्ली. अमिताभ बच्चन ने अपने कौन बनेगा करोड़पति शो में पार्टिसिपैंट्स को जीतने में मदद करते नजर आते हैं। हालांकि वह अपनी छोटी रकम को करोड़ों में तब्दील करने में भी खासे माहिर हैं, ऐसा ही एक उदाहरण हाल में सामने आया। उन्होंने कुछ ऐसा कर दिखाया है, जिससे दो साल के भीतर उनकी 1.57 करोड़ रुपए की रकम 114 करोड़ रुपए में तब्दील हो गई।

 

दो साल पहले इस कंपनी में लगाए थे 1.57 करोड़ रु

बिजनेस स्टैंडर्ड की एक रिपोर्ट के मुताबिक बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन ने वर्ष 2015 में सिंगापुर की एक कंपनी मेरीडियन टेक प्राइवेट लिमिटेड में 2.50 लाख डॉलर (1.57 करोड़ रुपए) का निवेश किया था। लगभग दो साल में उनका यह निवेश बढ़कर 1.75 करोड़ डॉलर (114 करोड़ रुपए) में तब्दील हो गया। इसे बिग बी का विदेश में किया गया पहला बड़ा निवेश भी माना जाता है।

 

दो दिन के भीतर बदल गई किस्मत

कुछ समय पहले तक जहां मेरीडियन टेक कोई जाना-माना नाम नहीं था। पिछले हफ्ते नाटकीय तौर पर इस कंपनी की किस्मत ही बदल गई, जब मेरिडीयन की प्रमुख एसेट जिड्डू डॉट कॉम को मीनावल्ली बैक्ड एक अन्य कंपनी लॉन्गफिन कॉर्प ने खरीद लिया, जो नैस्डैक में लिस्टेड है।

मेरीडियन टेक के फाउंडर और चीफ एक्जीक्यूटिव वेंकट श्रीनिवास मीनावल्ली ने एक रिपोर्ट में कहा, 'इस इन्वेस्टमेंट को दो अलग-अलग अकाउंट से किया गया था। एक अमिताभ बच्चन का अकाउंट था, जिससे 1.50 लाख डॉलर का निवेश किया गया। वहीं दूसरा अमिताभ और अभिषेक बच्चन का ज्वाइंट अकाउंट था, जिससे 1 लाख डॉलर का निवेश किया गया था।'

 

आगे भी पढ़ें

 

 

 

2000 फीसदी चढ़ा लॉन्गफिन का स्टॉक

बीते बुधवार और सोमवार के बीच लॉन्गफिन का स्टॉक 2000 फीसदी चढ़ा, जबकि इससे पहले जिड्डू डॉट कॉम के अधिग्रहण की घोषणा के बाद शुक्रवार को इसके स्टॉक में 2500 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई थी।

मीनावल्ली ने एक रिपोर्ट में कहा, 'लॉन्गफिन द्वारा कंपनी खरीदने के क्रम में बच्चन फैमिली को 2.50 लाख शेयर मिले।' सोमवार को लॉन्फिन का शेयर 70 डॉलर का था। इस हिसाब से बच्चन फैमिली की शेयरहोल्डिंग की कीमत 1.75 करोड़ डॉलर यानी 114 करोड रुपए होती है।

 

 

आगे भी पढ़ें

बिटकॉइन से भी जुड़ा बिग बी का लिंक

सिंगापुर की कंपनी में निवेश के साथ ही बिग बी का लिंक बिटकॉइन से जुड़ने की भी बात कही जा रही है। दिसंबर, 2017 में इस कंपनी का वर्णन 'ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी इम्पावर्ड सॉल्युशन प्रोवाइडर' के तौर पर किया गया था, जो क्रिप्टोकरंसी के इस्तेमाल से माइक्रोफाइनेंस की पेशकश करती है। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक जिड्डू डॉट कॉम बिटकॉइन में कर्ज देती है।

 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट