Home » States » MaharashtraLoro piana makes jacket of price by 28 lac rs

28 लाख रु तक की जैकेट बनाती है लोरो पियाना, मोदी से जुड़ा नाम

हर बात पर विपक्षियों के निशाने पर रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार एक जैकेट को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं।

1 of

नई दिल्ली. हर बात पर विपक्षियों के निशाने पर रहने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार एक जैकेट को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार उन पर कांग्रेस ने निशाना साधा है। कांग्रेस ने उन पर 17 हजार यूरो (13.63 लाख रुपए) कीमत की लोरो पियाना की जैकेट पहनने का आरोप लगाया है। कांग्रेस का आरोप है कि पीएम मोदी ने हाल के अपने एक विदेशी दौरे में इस कंपनी की महंगी जैकेट पहनी थी। आइए जानते हैं कि इस कंपनी के बारे में, जिसकी एक जैकेट की कीमत लगभग 28 लाख रुपए तक की मिलती है।

 

 

महंगी जैकेट के लिए फेमस है यह कंपनी

इटली की कंपनी लोरो पियाना को दुनिया की महंगी जैकेट बनाने के लिए जाना जाता है। यह कंपनी मुख्य रूप से हाई क्वालिटी वूलेन क्लोथ्स और लेदर जैकेट बनाने के लिए जानी जाती है। इसकी स्थापना 19वीं सदी की शुरुआत में हुई थी।  जुलाई, 2013 में इस कंपनी को लग्जरी गुड्स बनाने वाली फ्रांस की कंपनी एलवीएमएच ने खरीद लिया था। हालांकि कंपनी ने लोरो पियाना की रेप्युटेशन को पूरी तरह बरकरार रखा है।

 

 

बनाती है 28 लाख रुपए तक की जैकेट

यह कंपनी इतनी महंगी जैकेट बनाती है, जिसे खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है। ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक लोरो पियानो 42 हजार डॉलर यानी लगभग 28 लाख रुपए तक की जैकेट बनाती है।

दरअसल यह कंपनी लंबे अरसे से काशमेरे बकरी, मेरिनो भेड़ और ऐंडियन विकुना से निकली ऊन से जैकेट बनाती रही है। आज इसके प्रोडक्ट्स को दुनिया के सबसे ज्यादा महंगे कपड़ों और एसेसरीज में गिना जाता है।

रिपोर्ट के मुताबिक एक किलोग्राम ऊन से बनी कैप या कोट की कीमत 28 लाख रुपए तक हो सकती है। कंपनी को 25 फीसदी रेवेन्यू दूसरे लग्जरी ब्रांड्स को टेक्सटाइल्स की बिक्री से हासिल होता है।

 

 

आगे भी पढ़ें - 64 हजार रु में मिलता है स्वेटर


 

64 हजार रु में मिलता है स्वेटर

कंपनी का एक स्वेटर लगभग 800 यूरो यानी लगभग 64 हजार रुपए में मिलता है। कंपनी अपनी मैन्यूफैक्चरिंग पर हमेशा ही पैनी नजर रखती है। लोरो पियाना दुनिया भर में 156 स्टोर्स ऑपरेट करती है। हालांकि कंपनी इन दिनों किफायती प्रोडक्ट्स बनाने की दिशा में काम कर रही है।


आगे भी पढ़ें


 

कांग्रेस ने लगाया था यह आरोप

कांग्रेस की मीडिया सेल प्रभारी दिव्या स्पंदना ने मंगलवार को अपने ट्वीट में लिखा, ‘मोदी जी बेहद फैंसी! लोरो पियाना जैकेट आप पर अच्छा लग रहा है। सिर्फ 17,000 यूरो का है बहुत सस्ता। मोदी जी इसके लिए किसके क्रेडिट कार्ड के जरिए भुगतान किया गया है?’ इस ट्वीट में दिव्या ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक तस्वीर लगाई है, जिसमें वे एक जैकेट पहने नजर आ रहे हैं। इसी जैकेट की कीमत को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को घेरा है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट