Home » States » Maharashtraएफडीए ने मैकडॉनल्ड्स को जारी की वार्निंग - FDA has warned McDonald allegedly breached food safety standards

महाराष्‍ट्र के FDA ने मैकडॉनल्ड्स को जारी किया नोटिस, फूड सेफ्टी नियमों के उल्‍लघंन का मामला

मैकडॉनल्ड्स के मुम्‍बई स्थित रेस्‍टोरेंट को FDA ने फूड सेफ्टी मानकों के उल्‍लघंन पर चेतावनी जारी की है।

1 of
 
मुम्‍बई. मैकडॉनल्ड्स के मुम्‍बई स्थित एक रेस्‍टोरेंट को राज्‍य के फूड एंड ड्रग प्रशासन (FDA) ने फूड सेफ्टी मानकों के उल्‍लघंन पर चेतावनी जारी की है।

 

सरप्राइज चैकिंग में मिली शिकायत

FDA लगातार सरप्राइज चैकिंग अभियान चलाता है। ऐसे ही एक अभियान में उसे मैकडॉनल्‍ड्स के लोवर पर्ले रेस्‍टोरेंट पर कई शिकायतें मिलीं। FDA ने कहा है कि उसे चैकिंग के दौरान फूड सेफ्टी के नियमों के उल्‍लघंन का मामला मिला है। इसके अलावा रेस्‍टोरेंट में लाइसेंस की कॉपी को भी प्रमुखता से नहीं लगाया गया है।
 

रेस्‍टोरेंट को जारी किया गया नोटिस

विभाग ने इन मामलों पर रेस्‍टोरेंट को वार्निंग नोटिस जारी की है। इसमें कहा गया है कि अगर 15 दिनों के अंदर स्थिति को नहीं सुधारा गया तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मैकडॉनल्ड्स के इन रेस्‍टोरेंट को हार्डकेस्‍टल रेस्‍टोरेंट नाम की फ्रैंचाइजी चला रही है। उसका कहना है कि वह इस मामलें को देख रही है और जल्‍द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा। कंपनी का कहना है कि हमे FDA से कुछ क्‍वैरी मिली हैं, जिनका उत्‍तर दिया गया है।
 

होटलों में सफाई जरूरी

फूड एंड सेफ्टी स्‍टैंडर्ड के मुताबिक होटलों और रेस्‍टोंरेंट में सफाई के लिए मानक तय हैं। इसके अलावा किचन के लिए भी नियम बनाए गए हैं। इनकी समय समय पर जांच की जाती है।
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट