Home » States » MaharashtraePayLater offer Buy Now Pay Later facility

आज करें खरीदारी और बिना ब्‍याज दिए 14 दिन बाद करें पेमेंट, ePayLater दे रही सुविधा

ePayLater ने 'बाय नॉउ पे लेटर' सुविधा शुरू की है।

ePayLater offer Buy Now Pay Later facility
 
नई दिल्‍ली. ePayLater ने 'बाय नॉउ पे लेटर' सुविधा शुरू की है। कंपनी अपने प्‍लेटफार्म पर रजिस्‍टर करने वाले कस्‍टमर को 20 हजार रुपए क्रेडिट की सुविधा दे रही है। इस क्रेडिट की मदद से वह कई तरह की खरीददारी से लेकर यूटिलिटी बिल का भुगतान भी कर सकते हैं। इस क्रेडिट को लोगों को 14 दिन के अंदर वापस करने पर किसी भी तरह का ब्‍याज नहीं लगता है।
 
 
कैसे होता है रजिस्‍ट्रेशन
ePayLater की साइट पर जाकर लोगों को पहले अपना रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए उन्‍हें अपना पैन नंबर और आधार को इस्‍तेमाल करना होगा। इनका ऑनलाइन वेरिफिकेशन होते ही अकाउंट एक्टिव हो जाता है। यह प्रक्रिया मिनटों में पूरी हो जाती है। इसके बाद आपकी क्रेडिट प्रोफाइल के आधार पर लिमिट मिल जाती है। इस लिमिट को लोग तुरंत ही इस्‍तेमाल भी कर सकते हैं। कंपनी रजिस्‍ट्रेशन के लिए कोई शुल्‍क नहीं लेती है। यही नहीं अगर इस अकाउंट को बंद करना चाहते हैं तो एक मेल पर ऐसा किया जा सकता है।
 
 
क्‍या क्‍या कर सकते हैं इस क्रेडिट से
इस क्रेडिट से कई काम किए जा सकते हैं। इससे खरीददारी के अलावा अपना मोबाइल रीचार्ज से लेकर यूटीलिटी बिल्‍स, होटल बुकिंग से लेकर बस की बुकिंग तक करा सकते हैं। इसका सबसे बड़ा फायदा बिलों को अलग-अलग देने की जगह एक बार में देना है। लोग कई जगह से खरीददारी करने के दौरान ePayLater से भुगतान करते जाएं और बाद में एक बार में ही इसका भुगतान दिया जा सकता है।
 
 
बार-बार क्रेडिट कार्ड या अन्‍य विवरण देने की जरूरत नहीं
ePayLater से भुगतान का सबसे बड़ा फायदा खरीदारी के वक्‍त बार बार अपने क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का विवरण देने की जरूरत नहीं है। सारा बिल ePayLater के माध्‍यम से करने के बाद एक बार में ही यह बिल का निपटाया जा सकता है।

 
और कहां-कहां ले सकते हैं इसका फायदा
कंपनी ने VaerOrganic, Power2SME, Bizongo जैसी कंपनियों से टाईअप किया है। इसके अलावा भी कई कंपनियां ePayLater से जुड़ गई हैं। इन कंपनियों से सामान या सेवाएं बिना पैसे दिए ली जा सकती हैं और बाद में इनका भुगतान किया जा सकता है।
 
 
कैसे करना होता खरीदारी का पैसा वापस
epaylater ने पैसा वापस करने के लिए ज्‍यादातर बैंकों और मोबाइल वॉलेट सहित पेमेंट बैंकों से समझौता कर रखा है। यहां पर आप NEFT सहित अन्‍य कई माध्‍यमों से कंपनी को पैसा वापस कर सकते हैं।

 
14 दिन में भुगतान न कर पाने पर लगता है ब्‍याज
कंपनी 14 दिनों तक पेमेंट न कर पाने लोगों से ब्‍याज वसूल करती है। यह ब्‍याज 3 फीसदी महीने के हिसाब से लिया जाता है, जितने दिन तक पेमेंट डिले होगा कंपनी उतने ही दिनों का ब्‍याज देना होता है। 

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट