विज्ञापन
Home » States » MaharashtraATM delivers five times more cash sought

एक्सिस बैंक के ATM में आई खराबी, 5 गुना ज्‍यादा दिया पैसा

एक्सिस बैंक के नासिक स्थित ATM में मंगलवार को तकनीकी गड़बड़ी आ गई।

ATM delivers five times more cash sought
एक्सिस बैंक के नासिक स्थित ATM में मंगलवार को तकनीकी गड़बड़ी आ गई। इसके चलते लोग जितने पैसे निकाल रहे थे, उससे 5 गुना ज्‍यादा पैसा ATM से निकल रहा था। बैंक का कहना है कि गड़बड़ी के बाद इस ATM करीब 2 लाख रुपए का विड्रॉल हुआ है।

 

नासिक. एक्सिस बैंक के नासिक स्थित ATM में मंगलवार को तकनीकी गड़बड़ी आ गई। इसके चलते लोग जितने पैसे निकाल रहे थे, उससे 5 गुना ज्‍यादा पैसा ATM से निकल रहा था। बैंक का कहना है कि गड़बड़ी के बाद इस ATM करीब 2 लाख रुपए का विड्रॉल हुआ है।

 

 

विजय नगर में है यह ATM

नासिक के विजय नगर स्थित CIDCO एरिया में लगे एक्सिस बैंक के ATM में यह गड़बड़ी आई थी। पीटीआई के अनुसार कम से कम दो लोगों को इस ATM से निकाले गए पैसों से 5 गुना ज्‍यादा पैसा मिला है। एक्सिस बैंक में सहायक मैनेजर प्रवीन बैस के अनुसार इस गड़बड़ी के दौरान इस ATM से करीब 2 लाख रुपए निकला है।   

 

 

4 हजार की जगह मिला 20 हजार रुपए

बैंक के एक कस्‍टमर अमोल गुलाटी के अनुसार उन्‍होंने 4 हजार रुपए ATM से निकालने के लिए बटन दबाया था, लेकिन उनको 20 हजार रुपए मिला। वहीं एक कस्‍टमर को 1 हजार की जगह 5 हजार रुपए मिला है। गुलाटी ने इस बारे में जब बैंक को बताया तो प्रवीण ATM में पहुंचे और पुलिस को जानकारी दी। प्रवीण के मुताबिक इसके बाद पुलिस ने लोगों को इस ATM से ट्रांजैक्‍शन नहीं करने दिया।

 

 

CCTV फुटेज से ली जाएगी जानकारी

एक्सिस बैंक ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। इसके बाद बैंक ने CCTV फुटेज के आधार पर अब जानकारी लेना शुरू कर दिया है। इसके अलावा कौन-कौन से ATM कार्ड से इस दौरान विड्रॉल हुआ है, इसकी भी जानकारी जुटाई जा रही है। इसके बाद बैंक जिन लोगों को एक्‍ट्रा कैश मिला है उनसे वापस लेगा।

 

 

बैंक ने रखा अपना पक्ष

इस मामले बैंक के प्रवक्‍ता का कहना है कि ऐसी दिक्‍कत एक ATM में आई है। यह एक आपरेशनल इरर है। यह गलती कैश रिप्‍लेशमेंट एजेंसी (CRA) की है। अब इसे सुधार लिया गया है और इससे किसी भी बैंक के कस्‍टमर का नुकसान नहीं हुआ है।

 
 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन