विज्ञापन
Home » States » Maharashtrakarnataka Budget govt levied cess on petrol

कर्नाटक बजट: पेट्रोल पर 1.14 रुपए और डीजल पर 1.12 रुपए प्रति लीटर बढ़ाया सेस

कर्नाटक में लंबी खींचता के बाद कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) की बनी गठबंधन सरकार ने अपना बजट पेश कर दिया है।

karnataka Budget govt levied cess on petrol
कर्नाटक में लंबी खींचता के बाद कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) की बनी गठबंधन सरकार ने अपना बजट पेश कर दिया है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने 2018-19 के बजट में पेट्रोल पर1.14 रुपए और डीजल पर 1.12 रुपए प्रति लीटर सेस लगाया है। इसके अलावा बजट में किसानों का 34 हजार करोड़ कर्ज माफ करने का ऐलान किया है। राज्य में शराब पर 4 फीसदी टैक्स बढ़ा दिया है।

नई दिल्ली. कर्नाटक में लंबी खींचतान के बाद कांग्रेस और जनता दल (सेक्युलर) की बनी गठबंधन सरकार ने अपना बजट पेश कर दिया है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने 2018-19 के बजट में पेट्रोल पर1.14 रुपए और डीजल पर 1.12 रुपए प्रति लीटर सेस लगाया है। इसके अलावा बजट में किसानों का 34 हजार करोड़ कर्ज माफ करने का ऐलान किया है। राज्य में शराब पर 4 फीसदी टैक्स बढ़ा दिया है।

 

कर्नाटक में बढ़ा पेट्रोल का दाम

 

कर्नाटक में नई बनी सरकार ने अपने बजट में पेट्रोल पर1.14 रुपए और डीजल पर 1.12 रुपए प्रति लीटर सेस लगाकार इनके दाम बढ़ा दिए हैं। इसके अलावा बजट में राज्य सरकार ने किसानों का 34 हजार करोड़ कर्ज माफ करने की घोषणा की है। कुमारस्वामी ने 2,13,734 करोड़ रुपए का बजट पेश किया है। राज्य सरकार ने बजट में सर्विस और एग्रीकल्चर सेक्टर पर फोकस किया है।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
विज्ञापन
विज्ञापन
Don't Miss