Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »States »Haryana» Haryana Jat Stir: Sec 144 Imposed, Internet Services Suspended In State

    जाट आंदोलन : हरियाणा में धारा 144 लागू, इंटरनेट सर्विस सस्‍पेंड

    जाट आंदोलन : हरियाणा में धारा 144 लागू, इंटरनेट सर्विस सस्‍पेंड
     
    चंडीगढ़। जाट आंदोलन के चलते हरियाणा सरकार ने कई संवेदनशील जिलों में धारा 144 लागू कर दी है और इंटरनेट सर्विस सस्‍पेंड कर दी गई हैं। आरक्षण की मांग को लेकर जाट आंदोलनकारियों ने 20 मार्च को संसद घेराव की घोषणा की है। इसे देखते हुए हरियाणा सरकार ने य‍ह ऐहतिहातन कदम उठाए हैं।
     
    इन जिलों में लगी धारा 144
     
    जिन जिलों में धारा 144 लगाई गई हैं, उनमें रोहतक, झज्‍जर, भिवानी, चरखी दादरी और हिसार शामिल हैं। इन जिलों में अनिश्चितकाल के लिए इंटरनेट सर्विस भी सस्‍पेंड कर दी गई हैं।
     
    नहीं हो पाएगा ट्रैक्‍टर ट्रॉली का मूवमेंट
     
    आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, एक जिले से दूसरे जिले में ट्रैक्‍टर ट्रॉली के मूवमेंट पर भी पाबंदी लगा दी गई है। साथ ही स्थिति को सामान्‍य रखने के लिए आर्मी को भी बुलाया गया है।
     
    क्‍या है आंदोलनकारियों की मांग
     
    उधर, आल इंडिया जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने कहा है कि 20 मार्च को उनका संसद घेराव कार्यक्रम पूर्व घोषित है और यह जारी रहेगा। समिति के अध्‍यक्ष यशपाल मलिक ने कहा कि सरकार ने उनसे वादा किया था कि जाटों को आरक्षण दिया जाएगा, लेकिन सरकार ने यह मांग नहीं मानी। अब हम संसद से मांग करेंगे कि वे इस मामले में हस्‍तक्षेप करे।
     
    प्रदेश सरकार नहीं दे रही है ध्‍यान
     
    मलिक ने कहा कि पिछले साल फरवरी माह से लेकर अब तक हम लोग हरियाणा सरकार से छह बार बातचीत कर चुके हैं, लेकिन हमारी मांगें नहीं मानी गई। उन्‍होंने आरोप लगाया कि मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्‍व में राज्‍य में चल रही हरियाणा सरकार काफी कन्‍फ्यूज हैं और हमारी मांग को सुलझाने में गंभीरता नहीं दिखाई रही है। 

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY