Home »States »Haryana» CBI Registers FIR Against Former Haryana CM Hooda In AJL Land Allotment Case

पूर्व सीएम हुड्डा के खिलाफ एफआईआर, AJL को लैंड अलॉटमेंट में सीबीआई का एक्शन

पूर्व सीएम हुड्डा के खिलाफ एफआईआर, AJL को लैंड अलॉटमेंट में सीबीआई का एक्शन
 
नई दिल्ली.सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (सीबीआई) ने वर्ष 2005 में एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) एक प्लॉट के री-अलॉटमेंट के मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर में हरियाणा अर्बन डेवलपमेंट अथॉरिटी (हूडा) के चेयरमैन और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के नाम भी शामिल हैं।
 
हुड्डा पर इन धाराओं में मुकदमा
 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के खिलाफ आपराधिक साजिश, क्रिमिनल ब्रीच ऑफ ट्रस्ट और धोखाधड़ी व सरकारी नौकर के तौर पर पद के दुरुपयोग की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।
 
एसोसिएटेड जर्नल्स को2005में फिर से अलॉट हुआ था प्लॉट
 
बंद हो चुके दैनिक समाचार पत्र द नेशनल हेराल्ड की पब्लिशर एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड को 1982 में एक प्लॉट अलॉट किया गया था। इस प्लॉट की लीज अवधि 1996 में खत्म हो गई थी। उसके बाद बंशीलाल की अगुआई वाली हरियाणा विकास पार्टी की सरकार राज्य में सत्ता में आ गई थी। 2005 में फिर से सत्ता में आने के बाद कांग्रेस ने एजेएएल को वह प्लॉट फिर से अलॉट कर दिया।
 
2016में विजिलेंस ब्यूरो दर्ज कर चुका है मुकदमा
 
हरियाणा के विजिलेंस ब्यूरो ने भी मई, 2016 में हुड्डा और चार अधिकारियों के खिलाफ धोखाधड़ी और भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया था। ब्यूरो ने आरोप लगाया था कि हूडा के तत्कालीन चेयरमैन और अधिकारियों द्वारा उठाए गए कदमों से राज्य को भारी फाइनेंशियल लॉस हुआ, क्योंकि प्लॉट को एजेएल को फिर से अलॉट करने के बजाय ओपन ऑक्शन से माध्यम से बेचा जाना चाहिए था।
 
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY