Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »States »Haryana» CBI Questions Bhupinder Singh Hooda In Manesar Land Deal Case

    हुड्डा से मानेसर जमीन डील मामले में CBI ने की पूछताछ

    हुड्डा से मानेसर जमीन डील मामले में CBI ने की पूछताछ
    नई दिल्‍ली। सीबीआई ने मानेसर जमीन डील मामले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा से सोमवार को पूछताछ की। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने बताया कि पूछताछ का सिलसिला जारी है। पंचकुला में इंडस्‍ट्रीयल प्‍लॉट के आवंटन में कथित अनियमितता के सिलसिले में सीबीआई ने हाल ही में हुड्डा से पूछताछ की थी।
     
    यह है आरोप
     
    सीबीआई ने इन आरोपों पर सितंबर 2015 में एक मामला दर्ज किया था। इसमें कहा गया था कि हरियाणा सरकार के अज्ञात लोकसेवकों के साथ साजिश कर प्राइवेट बिल्डरों ने मानेसर, नौरंगपुर और गुड़गांव के किसानों के अलावा लैंड ऑनर से औने-पौने दाम पर तकरीबन 400 एकड़ जमीन खरीद ली। यह लैंड 27 अगस्त 2004 से 24 अगस्त 2007 के बीच सरकारी अधिग्रहण का डर जता कर कथित रूप से खरीदी गई है।
    - यह आरोप लगाया गया कि इस प्रक्रिया में शुरू में गुड़गांव में मानेसर, नौरंगपुर और लखनौला में एक इंडस्‍ट्रीयल मॉडल टाउनशिप की स्थापना के लिए हरियाणा सरकार ने जमीन अधिग्रहण - अधिनियम के तहत तकरीबन 912 एकड़ लैंड के अधिग्रहण के लिए एक नोटिफिकेशन जारी की।
    - सीबीआई ने मामला दर्ज करने के बाद कहा था इसके बाद, प्राइवेट बिल्डरों ने सस्ती दरों पर अधिग्रहण का डर दिखा कर लैंड ऑनर से कथित रूप से जमीन हथिया ली।

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY