Home » States » HaryanaCongress Party Do not make joke about pakoda

पकौड़ा भी बन सकता है मैकडोनाल्‍ड जैसा, कांग्रेसी मजाक न उड़ाएं

पकौड़ा मंगलवार को चंडीगढ़ में राजनीति का केन्‍द्र बिन्‍दु बन गया।

Congress Party Do not make joke about pakoda

चंडीगढ़. पकौड़ा मंगलवार को चंडीगढ़ में राजनीति का केन्‍द्र बिन्‍दु बन गया। जहां कांग्रेस ने पकौड़े का स्‍टाल लगाया, वहीं हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल ने इस स्‍टाल से खरीद कर पकौड़े खाए। बाद में बात यहां तक आ गई की राज्‍य के उद्योग मंत्री को कहना पड़ा कि पकौड़ा पर भारत को पेटेंट मिला हुआ है, और इसे दुनियाभर में मैकडोनाल्‍ड जैसा कारोबार बनाया जा सकता है। 

 

 

बजट सत्र में लगा पकौड़ा स्‍टाल 
हरियाणा विधानसभा के बजट सत्र के दूसरे दिन कांग्रेस ने मंगलवार को विधानसभा के बाहर पकौड़े का स्टाल लगाया। बाद में इस स्‍टल पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर और संसदीय कार्य मंत्री राम विलास शर्मा पहुंचे और कांग्रेसी विधायकों से पकौड़े खरीद कर खाए। पुलिस ने कांग्रेस विधायकों को पकौड़े लेकर विधानसभा के अंदर नहीं जाने दिया था। बाद में पकौड़ा राजनीति पर मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि विपक्ष विशेषकर कांग्रेस ने एक मुहिम छेड़ी है जिसका कोई अर्थ नहीं है। उनके इस आचरण से पकौड़े बेचकर गुजारा करने वालों का अपमान होता है। कांग्रेस ने पहले भी चाय बेचने वालों का मजाक उड़ाया था और यह उस पर उल्टा पड़ा था। अगर अब भी उसने सबक नहीं सीखा है और पकौड़े बेचने वालों का मजाक उड़ाने पर आमादा है तो यह भी उस पर भारी पड़ेगा। 
 

 

 

पकौड़ा को मिला है पेटेंट 
इस बीच राज्य के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने इस तरह पकौड़े बेचने के लिए कांग्रेस को घेरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस जिस मुद्दे को मजाक बना रही है, वह किसी की आजीविका भी है। उन्होंने कहा कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता है। श्री गोयल ने कहा कि पकौड़े पर भारत को पेटेंट हासिल है। अगर मैक डोनाल्ड की दुनिया भर में शाखाएं हैं, तो हिंदुस्तानी रैसिपी पकौड़ा को दुनिया की रैसिपी क्यों नहीं बनाया जा सकता। 
 

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss