Home »States »Gujarat» PM Called Upon The Diamond Industry In Surat To Take A Lead In Making India Emerge As Number One In The Gems And Jewellery Sector

डायमंड इंडस्ट्री से उम्मीद, ज्वेलरी और जेम्स सेक्टर में करें मदद- पीएम

डायमंड इंडस्ट्री से उम्मीद, ज्वेलरी और जेम्स सेक्टर में करें मदद- पीएम
सूरत।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां हीरा कारोबारियों से कहा कि वह भारत को जेम्‍स यानी रत्न और ज्‍वेलरी कारोबार की दुनिया में पहले स्थान दिलाने के प्रयास में अग्रणी भूमिका निभाएं। सूरत को भारत के डायमंड सिटी के रूप में जाना जाता है। मोदी ने कहा, केवल हीरा तराशने और पॉलिश करने का काम बहुत हो चुका है। देश को सूरत से उम्मीदें है। उन्‍होंने साथ ही कहा कि भारत में डिजाइन किए गए ज्‍वेलरी को दुनिया भर में प्रचारित करने की जरूरत है। मोदी ने कहा,  हम हीरा-तराशी में हीरा बन चुके हैं लेकिन हमें जेम्‍स और ज्‍वेलरी में पहले स्थान पर आना है। अपने उत्पादों को दुनिया भर में लोकप्रिय बनाने के लिए न केवल मेड इन इंडिया ज्‍वेलरी बल्कि भारत में डिजाइन किए गए ज्‍वेलरी की जरूरत है।
 
दुनियाभर के कस्‍टमर्स को कर सकते हैं अट्रैक्‍ट
 
- उन्होंने कहा, हमारे ज्‍वेलर्स ने समय के हिसाब से ज्‍वेलरी के डिजाइन के लिए कई जेनरेशन से कठिन मेहनत की है। हमारे परंपरागत ज्‍वेलर डिजाइन में दुनिया भर के कस्‍टमर्स को अट्रैक्‍ट करने की क्षमता है।
- पीएम ने कहा, हीरे को तराशने का काम बहुत हो गया है।
- हमें भारत में डिजाइन किए गए ज्‍वेलरी में रूचि रखने वाले दुनिया भर में कस्‍टमर बनाने की आवश्यकता है।
- उन्होंने सूरत के दिग्गज डायमंड इंडस्‍ट्रीज को अपील करते हुए कहा, आप इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए मेरी सरकार से किसी प्रकार की मदद मांग सकते हैं।
 

Recommendation

    Don't Miss

    NEXT STORY