बिज़नेस न्यूज़ » States » GujaratWelspun कॉर्प को 179 करोड़ रुपए का टैक्स नोटिस, गुजरात सरकार की कार्रवाई

Welspun कॉर्प को 179 करोड़ रुपए का टैक्स नोटिस, गुजरात सरकार की कार्रवाई

पाइपनिर्माता कंपनी वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड को गुजरात सरकार ने बड़ा झटका दिया है।

Welspun Corp gets tax demand of Rs 179 crore

राजकोट. टैक्स  नहीं चुकाने पर गुजरात सरकार ने पाइपनिर्माता कंपनी वेलस्पन कॉर्प लिमिटेड पर बड़ी कार्रवाई की है। राज्‍य सरकार के टैक्‍स डिपार्टमेंट ने  कंपनी को पेनल्टी सहित 178.79 करोड़ रुपए का टैक्स डिमांड नोटिस भेजा है। शनिवार को कंपनी की ओर से रेग्‍युलेटरी फाइलिंग में यह जानकारी दी गई। वेलस्पन कॉर्प की ओर से बताया गया कि टैक्‍स डिपार्टमेंट का यह जुर्माना फाइनेंशियल ईयर 2009-10 और 2010-11 से जुड़ा है। अब वेलस्पन ग्रुप की यह कंपनी टैक्‍स डिपार्टमेंट के डिमांड के खिलाफ जुडिशियल फोरम में अपील करेगी। 

 

 

46.78 करोड़ रुपए की टैक्‍स राशि 

वेलस्पन कॉर्प ने कहा कि कंपनी को ज्‍वाइंट कमिश्‍नर (अपील) - GVAT, राजकोट से 2009 -10 और 2010-2011 के लिए 178.7 9 करोड़ रुपए की टैक्‍स डिमांड भेजी गई है।  इस अमाउंट में 46.78 करोड़ रुपए का टैक्‍स और इंटरेस्‍ट शामिल है, जबकि 132.01 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि हमारी हिस्‍ट्री सही रही है। इसलिए हम टैक्‍स डिपार्टमेंट के इस डिमांड के खिलाफ  जुडिशियल फोरम में जाएंगे। 

 

 

 
टेक्सटाइल कंपनी है वेलस्पन
वेलस्पन एक टेक्सटाइल कंपनी है। यह कंपनी पाइप, स्टील, एनर्जी और इन्फास्ट्रक्चर के क्षेत्र में कारोबार करती है। कंपनी का सालाना कारोबार लगभग 3.5अरब डॉलर का है। विश्व के करीब 50 देशों में कंपनी का नेटवर्क फैला था। साल 1991 में वेलस्‍पन पॉलियेस्‍टर इंडिया का आईपीओ आया था और उसके बाद वेलस्‍पन इंडिया लिमिटेड के रूप में इसकी पहचान बनी। 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट