Home » States » Gujaratयह हैं नीरव मोदी की ग्लैमरस वाइफ, इनकी 4 बातें नहीं जानते होंगे आप- know about interesting facts ami modi, who is wife of nirav modi

यह हैं नीरव मोदी की ग्लैमरस वाइफ, इनकी 4 बातें नहीं जानते होंगे आप

पीएनबी स्कैम को लेकर डायमंड मर्चेंट नीरव मोदी इन दिनों भारत ही नहीं दुनिया भर में सुर्खियों में हैं।

1 of

 

नई दिल्ली. लगभग 11 हजार करोड़ रुपए के पीएनबी स्कैम को लेकर डायमंड मर्चेंट नीरव मोदी इन दिनों भारत ही नहीं दुनिया भर में सुर्खियों में हैं। माना जा रहा है कि वह जनवरी की शुरुआत में भारत से फरार होकर स्विट्जरलैंड या बेल्जियम में कहीं छिपे हुए हैं। उनके साथ ही उनकी वाइफ आमी मोदी भी भारत से जा चुकी हैं। हालांकि वह अमेरिकी सिटीजन हैं, जहां वहां अपने आलीशान घर में रहती हैं। हम यहां उनसे जुड़े 5 फैक्ट्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें शायद आप नहीं जानते होंगे।

 

 

 

1.डोनाल्ड ट्रम्प से भी रहा है कनेक्शन

अपने पति और अमेरिकी प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रम्प की तरह आमी ने वार्टन बिजनेस स्कूल, फिलाडेल्फिया में हुई एल्युमिनाई मीट में भाग लिया। ऐमी के पास अमेरिकी पासपोर्ट है और इसीलिए उन्हें अपने घर में ही नॉन-रेजिडेंट इंडियन माना जाता है।

ट्रम्प के साथ उनका कनेक्शन यहीं खत्म नहीं होता। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ट्रम्प 2015 में नीरव मोदी के न्यूयॉर्क सिटी स्थित स्टोर की ओपनिंग में भी पहुंचे थे।

एक रिपोर्ट के मुताबिक नीरव ने एक साल के बाद ही वार्टन स्कूल छोड़ दिया था और भारत आकर डायमंड बिजनेस में उतर गए थे।

 

 

2. डायमंड्स की दीवानी थी ऐमी

'आपकी वाइफ डायमंड्स से बोर तो नहीं होती हैं' इस सवाल के जवाब में नीरव ने चौंकाने वाली बात कही थी। नीरव ने कहा था कि उनकी वाइफ डायमंड्स की दीवानी हैं।

दरअसल नीरव का हजारों करोड़ रुपए का डायमंड बिजनेस था और दुनिया के तमाम बड़े शहरों में उनके आलीशान स्टोर थे। हालांकि नीरव और आमी अपनी फैमिली की प्राइवेसी को लेकर बेहद सतर्क रहते थे।

 

 

आगे भी पढ़ें

3.नीरव मोदी फाउंडेशन की ट्रस्टी हैं ऐमी

नीरव मोदी फाउंडेशन की वेबसाइट के मुताबिक आमी उसकी ट्रस्टी हैं। नीरव के ऑनलाइन प्रोफाइल के मुताबिक ऐमी 'नीरव मोदी स्कॉलरशिप फॉर एक्सीलेंस' के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार थी, जिसके माध्यम से हर साल 250 छात्रों को सहयोग दिया जाता था।

 

4.शाही अंदाज में मना था ऐमी का बर्थडे

सितंबर 2016 में ही नीरव ने वाइफ के 40वें बर्थडे को अपने ब्रांड 5वीं एनिवर्सरी के साथ शाही अंदाज में जोधपुर में मनाया था। यह फंक्शन चर्चित उमेद भवन पैलेस होटल में हुआ था। इसमें जोधपुर के पूर्व महाराजा गज सिंह द्वितीय भी शामिल हुए थे।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss