Home » States » Gujaratपरफॉर्मैंस बेस्ड पॉलिटिक्स के दौर में प्रवेश कर रहा देशः अमित शाह- Amit Shah press confrence after Gujrat election wi

परफार्मेंस बेस्ड पॉलिटिक्स के दौर में देश, विकास की हुई जीतः अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि देश परफॉर्मैंस बेस्ड पॉलिटिक्स के दौर में प्रवेश कर रहा है।

1 of

 

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि देश परफॉर्मैंस बेस्ड पॉलिटिक्स के दौर में प्रवेश कर रहा है। उन्होंने जीत के लिए दोनों राज्यों के करोड़ों लोगों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह जीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों से की जीत है। वंशवाद, जातिवाद और तुष्टिकरण पर विकासवाद की जीत है।

 

 

परफार्मेंस की पॉलिटिक्स में प्रवेश कर रहा देश

 

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शाह ने कहा कि इससे मोदी की विकास यात्रा में जनता का भरोसा जाहिर होता है और गरीबों के लिए चलाई गई योजनाओं को समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि यह जीत वंशवाद, जातिवाद और तुष्टिवाद से ऊपर है। इससे साफ हो गया है कि देश से विकास और परफॉर्मैंस की राजनीति के दौर में प्रवेश कर रहा है। उन्होंने कहा कि इस जीत का पूरा श्रेय राज्य की जनता और कार्यकर्ताओं को जाता है। गुजरात में हम छठी बार सरकार बनाने जा रहे हैं। उन्होंने कहा, 'हमारा वोट प्रतिशत बढ़ा है। इतने घोर जातिवादी प्रचार के बाद भी 1.25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है।'

 

 

यह भी पढ़ें-गुजरात में बीजेपी की जीत से इन शेयरों में निवेश का मौका, मिल सकता है 51% तक रिटर्न

 

 

चुनाव को जातिवाद की आग में झोंकने का हुआ प्रयास

 

गुजरात के सबंध में शाह ने कहा कि राज्य में जातिवादी प्रचार के बाद बीजेपी जनता का समर्थन हासिल करने में कामयाब रही है। बीजेपी राज्य में लगातार छठी बार सरकार बनाने जा रही है।

अब देश के 19 राज्यों में बीजेपी-एनडीए की सरकार हैं। गुजरात में सीटे घटने के सवाल पर बीजेपी प्रेसिडेंट ने कहा कि कांग्रेस ने प्रचार का स्तर गिराया और जातिवाद की राजनीति की, जबकि मोदी विकास के मुद्दे पर कायम रहे। विपक्ष के घनघोर प्रचार के बाद भी हमारा वोट शेयर 1.25% बढ़ा।

 

 

हिमाचल में बढ़े बीजेपी के 10 फीसदी वोट

 

हिमाचल के संबंध में शाह ने कहा कि राज्य में बीजेपी को पिछली बार की तुलना में लगभग 10 फीसदी ज्यादा वोट मिले। उन्होंने कहा कि हिमाचल में दो-तिहाई बहुमत से बीजेपी की सरकार बनने जा रही है।

शाह ने कहा, ''हिमाचल भी देश की विकास यात्रा का हिस्सा बनेगा। एनडीए की केंद्र में सरकार बनने के बाद हमने अपना काम बेहतर किया है।'' उन्होंने कहा, ''जनता ने हमारा वोट शेयर को बढ़ाकर ये साबित कर दिया है कि विकास से आगे कुछ नहीं। जिस तरह का प्रचार हुआ वैसा मैंने अपने राजनीतिक जीवन में कभी नहीं देखा। जीत हार के कई कारण होते हैं। विश्लेषण करेंगे।''

 

 

यह भी पढ़ें-22 सालों से इसलिए नहीं हारी BJP, इन 5 फैक्‍टर से लहरा रहा परचम

 

भविष्य में होने वाले चुनाव में जीत का भरोसा

उन्होंने कहा कि देश का अर्थतंत्र तेजी से बढ़ रहा है और दुनिया भर की रेटिंग एजेंसियों ने भी इस पर अपनी मुहर लगाई है। आने वाले दिनों में मिजोरम, मेघालय, त्रिपुरा और कर्नाटक में चुनाव होने हैं। वहां भी बीजेपी अपनी सरकार बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट