बिज़नेस न्यूज़ » States » Delhiअब पीएम नरेंद्र मोदी से कीजिए सीधी बात, ऐप करेगा समस्‍याओं का समाधान

अब पीएम नरेंद्र मोदी से कीजिए सीधी बात, ऐप करेगा समस्‍याओं का समाधान

अब आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे सम्‍पर्क कर सकते हैं। आप उनसे अपने आइडियाज के साथ ही अपनी समस्‍याएं भी शेयर कर सकते हैं।

1 of
 
नई दिल्ली। अब आप पीएम नरेंद्र मोदी से सीधे संपर्क कर सकते हैं। पीएम से आप अपने आइडियाज के साथ ही अपनी समस्‍याएं भी शेयर कर सकते हैं। आपको न सिर्फ उनके जवाब मिलेंगे, बल्कि वह आपको बर्थडे विश करेंगे और सुझाव भी देंगे। यह स्टार्टअप इंडिया इवेंट में पीएम द्वारा लॉन्‍च 'नरेंद्र मोदी मोबाइल' ऐप से संभव हुआ है। 
 
 
नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप
 
पीएम के ऐप नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप में स्टार्टअप अपनी समस्याओं और अनुभवों को शेयर कर सकते हैं। यहां कारोबारियों के लिए सरकारी स्कीमों की जानकारियां, लेटेस्ट अपडेट और सभी सरकारी विभागों के नंबर दिए हुए हैं। आइए जानते हैं पीएम मोदी के मोबाइल ऐप में और क्या हैं खास..
 
अगली स्लाइड में जानिए-  क्या है खास... 
प्रधानमंत्री मोदी से कीजिए अपनी प्रॉब्लम की शिकायत
 
यहां आप स्टार्टअप को लेकर अपने
आइडियाज सीधे प्रधानमंत्री मोदी के साथ शेयर कर सकते हैं। यहां काफी सारे स्टार्टअप ने अपने आइडिया और अनुभवों को शेयर किया है। आइडिया पर क्लिक करने पर ऐप आपको दूसरी सरकार की दुसरी वेबसाइट पर ले जाएगा। यहां काफी सारे स्टार्ट की स्टोरी बताई गई है.. ये आपको अपना कारोबार शुरू करने को लेकर प्रेरणा देगा। क्या पता अपने स्टार्टअप का आइडिया शेयर करने पर आप किसी अवार्ड के लिए नॉमिनेट हो जाएं..
 
अगली स्लाइड में जानें- करिए ऐप डाउनलोड और जीते इनाम
किजिए ऐप डाउनलोड और जीते इनाम
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐप में सरकार की तरफ से चलाई जा रही अलग-अलग प्रतियोगिता की जानकारी मिलेगी। जैसे लोहरी और मकर संक्रांती के लिए ग्रीटिंग कार्ड बनाइए, विन्ध्य महोत्सव का लोगो डिजाइन करना, सिटीजन की ड्युटीज, भारतवाणी प्रोजेक्ट का लोगो बनाना जैसे कंपिटिशन में हिस्सा लिजिए और अगर आपकी क्रिएटिविटी अच्छी रही, तो आप कैश प्राइज मनी जीत सकते हैं।
 
अगली स्लाइड में जानें- पढ़े प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ब्लॉग 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ब्लॉग, मन की बात, सरकारी फोन नंबर  
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसी भी खास मौके पर अपना ब्लॉग लिखते हैं। ये बलॉग सात भाषाओं में है। यहां आप उनके ‘मन की बात’ प्रोग्राम के ऑडियो सुन सकते हैं। सभी करेंट न्युज पढ़ सकते हैं। देश के तमाम शहरों की जानकारी, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, स्टार्टअप इंडिया, मुद्रा बैंक, स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट जैसे सरकार के सभी योजनाओं की जानकारी जान सकते हैं। ये ऐप आपको राज्यसभा, लोकसभा, राष्ट्रपति भवन की वेबसाइट पर ले जाता है। साथ ही सभी सरकारी केंद्रीय मंत्रालय, राज्यों के मंत्रालय के फोन नंबर की डायरेक्ट्री दी हुई है।
 
अगली स्लाइड में जानें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भेजेंगे बर्थडे कार्ड
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भेजेंगे बर्थडे कार्ड
 
सबसे अहम और खास आपके बर्थडे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आपको ईमेल पर कार्ड भेजकर बर्थडे विश करेंगे। ये देश के किसी भी प्रधानमंत्री की तरफ से उठाया गया पहला कदम है, जब प्रधानमंत्री आम नागरिकों को विश कर रहे हैं।
 
कहां से करे डाउनलोड
 
‘नरेंद्र मोदी मोबाइल ऐप’ गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट