बिज़नेस न्यूज़ » States » DelhiSBI ने लांच किया YONO ऐप, अब आसान होंगे पैसे से जुड़े ये 14 काम

SBI ने लांच किया YONO ऐप, अब आसान होंगे पैसे से जुड़े ये 14 काम

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अपने ग्राहकों के लिए नई ऐप YONO- योनो (यू ओनली नीड वन) लॉन्च की है।

1 of


नई दिल्‍ली. वैसे तो गूगल प्‍ले स्‍टोर पर बैंकिंग और लाइफस्‍टाइल से जुड़े सर्विसेज के लिए कई अलग - अलग ऐप मौजूद हैं। लेकिन अब देश की सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने देश का पहला ऐसा ऐप लॉन्‍च किया है जिसके प्‍लेटफॉर्म पर दोनों तरह की सुविधाएं मिलेंगी।  इस ऐप से यूजर SBI में बैक अकाउंट खोलने से लेकर कैब बुक कराने और रोजमर्रा से जुड़े कई अहम काम कर सकेंगे। SBI का यह खास ऐप शुक्रवार को फाइनेंस मिनिस्‍टर अरुण जेटली ने लॉन्‍च किया। तो आइए, जानते हैं इस ऐप की खास बातें। 

 

 

 

 

क्‍या है ऐप का नाम 


इस ऐप का नाम YONO ऐप (यू ओनली नीड वन) है। करीब 8एमबी के इस ऐप को गूगल प्‍ले स्‍टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। डाउनलोड करने के बाद आपको रजिस्‍ट्रेशन कराना होगा। इस ऐप पर कोई भी मोबाइल यूजर अपना अकाउंट खोल सकता है। 

 

 

बैंकिंग के सारे काम 


इस ऐप की खास बात ये है कि इसमें SBI क्रेडिट कार्ड, बिना पेपर के लोन और इंश्योरेंश जैसी सर्विस के लिए अप्‍लाई किया जा सकेगा। हालांकि इन मामले में SBI की कुछ शर्तों को पूरा करना अनिवार्य होगा। इसके अलावा यूजर इस ऐप से अपने कई तरह के बिल भी पेमेंट कर सकते हैं। यही नहीं, यूजर केवल अपनी SBI बैंकिंग कस्‍टमर आईडी और पासवर्ड के माध्यम से इस ऐप से अपना सेविंग अकाउंट खोल सकता है, पैसे ट्रांसफर कर सकता है और दूसरी सेवाओं का भी फायदा उठा सकता है।

 

 60 ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ करार 
14 अलग-अलग कैटेगरी की सुविधाओं में आपके लिए किताबें, कैब बुक करना, मनोरंजन, खाना-पीना, ट्रैवल और मेडिकल सेवाएं शामिल होंगी। इसके लिए बैंक ने 60 ई-कॉमर्स कंपनियों के साथ करार किया है। जिसमें अमेजॉन, ऊबर, मिंत्रा, शॉपर स्टॉप, थॉमस कुक, यात्रा जैसी कंपनियां शामिल हैं। इस ऐप को  एंड्रॉयड और आईफोन दोनों के लिए बनाया गया है।

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट