बिज़नेस न्यूज़ » States » Delhiइवांका ने कपड़े बेच कर पिता को जिताया था चुनाव, अब भारत में देंगी बिजनेस टिप्‍स

इवांका ने कपड़े बेच कर पिता को जिताया था चुनाव, अब भारत में देंगी बिजनेस टिप्‍स

ग्लोबल एंटरप्रन्‍योरशिप समिट मंगलवार से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में शुरू होने जा रही है।

1 of

नई दिल्‍ली। ग्लोबल एंटरप्रन्‍योरशिप समिट मंगलवार से तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में शुरू होने जा रही है। इस समिट की कई खास बातें हैं। पहली बात तो ये कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस इवेंट का इनोग्रेशन करेंगे। वहीं दूसरी जो सबसे खास बात है वो ये है कि इस समिट में अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रम्‍प की बेटी इवांका भी शामिल हो रही हैं। इवांका ट्रम्‍प के इस दौरे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जितने उत्‍साहित हैं उतनी ही उन्‍हें उम्‍मीदें भी हैं।  

 

 

ये भी पढ़े -  हैदराबाद पहुंची इवांका ट्रंप, आज से शुरू हो रहे ग्‍लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट

 

डोनाल्‍ड​ ट्रम्‍प की सबसे लाडली


इवांका ट्रम्‍प अपने पिता डोनाल्‍ड ट्रम्‍प की सबसे लाडली और एक्‍टिव बेटी हैं। अमेरिकी राष्‍ट्रपति चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रम्‍प को अगर जीत मिली तो उसमें इवांका ट्रम्‍प की सबसे बड़ी भूमिका थी। यहां तक कि इवांका ने पिता के चुनावी फंड जुटाने के लिए अपने कपड़े भी बेच दिए। तो आइए, जानते हैं इवांका की कुछ दिलचस्‍प बातें। 

 

 

 

 

 

चुनाव प्रचार में बेच दिए थे कपड़े

 
2016 में अमेरिका में चुनाव के दौरान 34 साल की इवांका ने अपने पिता डोनाल्‍ड ट्रम्‍प के लिए कपड़े तक बेच दिए थे। मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया गया कि अमेरिका के क्लीवलैंड में रिपब्लिकन पार्टी के कन्वेंशन में दिए इवांका के भाषण के बाद इवांका ने अपनी एक ड्रेस बेची है। जिसकी कीमत 158 डॉलर यानी 11 हजार रुपए आंकी गई है। उन्‍होंने इस फैसले के पीछे चुनावी फंड जुटाने की बात कही थी। हालांकि मीडिया में इसे पब्‍लिस्टिी स्‍टंट करार दिया गया। आगे भी पढ़े - 

इलेक्शन के लिए इवांका का चुनाव   
डोनाल्ड ट्रम्‍प के पांच बच्चों में से इवांका को पिता का परिचय कराने के लिए चुना गया था। इसके बाद डोनाल्ड ट्रम्‍प ने पार्टी की ओर से आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारी स्वीकार की। जब डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति पद के लिए लड़ने का फैसला किया तभी से इवांका अपने पति के साथ पिता के प्रचार में लगी हुई है। आगे भी पढ़े - 

यंग एंटरप्रन्योर, अनुभवी बिजनेस वुमेन 
अमेरिकी चुनाव के दौरान सोशल मीडिया पर इवांका को भावी राष्‍ट्रपति तक बता दिया गया। चुनाव के दौरान गूगल पर भी लोग डोनाल्‍ड अ्रम्‍प से ज्यादा उनकी बेटी इवांका के बारे में लोग सर्च कर रहे थे। 

 

पीएम मोदी को उम्‍मीदें 


इवांका के दौरे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी खास उम्‍मीदें हैं। उन्‍होंने पिछले दिनों ही ट्वीट किया - भारत आपके स्वागत के लिए काफी उत्सुक है। भारत और अमेरिका के मजबूत होते आर्थिक रिश्तों से टैलेंटेड और इनोवेटिव एंटरप्रेन्योर को फायदा होगा। 
वहीं इवांका ट्रम्प ने भी कहा कि ग्लोबल एंटरप्रेन्योर समिट भारत और अमेरिका की मजबूत दोस्ती का गवाह बनेगा।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट