बिज़नेस न्यूज़ » States » DelhiRIL को दिल्‍ली हाईकोर्ट से झटका, गैस प्राइस की जांच पर रोक से किया इनकार

RIL को दिल्‍ली हाईकोर्ट से झटका, गैस प्राइस की जांच पर रोक से किया इनकार

दिल्‍ली हाईकोर्ट ने मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ( RIL) को झटका दिया है।

HC refuses to stay probe in RIL gas price issue

नई दिल्‍ली.. दिल्‍ली हाईकोर्ट ने मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्‍ट्रीज ( RIL) को झटका दिया है। दरअसल, कोर्ट ने रिलायंस इंडस्ट्रीज की गैस के दाम बढ़ाने से जुड़े मामले में जारी जांच पर अंतरिम रोक लगाने से इनकार कर दिया। KG-6 बेसिन के गैस की कीमत बढ़ाने के लिए की गई अनियमितता को लेकर पिछली यूपीए सरकार के दो मंत्रियों समेत रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

 

पहले ही दिया जा चुका संरक्षण

 

कोर्ट ने कहा कि इस मामले में पहले ही काफी संरक्षण दिया जा चुका है। कोर्ट ने एक आदेश में कहा था कि इस मामले में कोई दबाव डालने वाला कदम नहीं उठाया जाना चाहिए। हाईकोर्ट में रिलायंस इंडस्ट्रीज की यचिका पर सुनवाई चल रही थी। रिलायंस ने दिल्ली सरकार की एंटी करप्‍शन ब्रांच (ACB)  द्वारा 2015 से कुछ नहीं किए जाने और अब उसके तीन सीनियर अधिकारियों को हाल ही में समन जारी किये जाने का हवाला देकर अपनी याचिका में जांच पर रोक लगाने की मांग की थी।

 


कांग्रेस के बड़े मंत्री का नाम 


ACB की एफआईआर में कंपनी के अलावा यूपीए सरकार के मंत्रियों एम वीरप्पा मोइली और स्‍वर्गीय मुरली देवड़ा के अलावा रिलायंस के चेयरमैन मुकेश अंबानी, कंपनी की हाइड्रोकार्बन यूनिट के पूर्व डायरेक्‍टर जनरल वी के सिब्बल एवं कुछ अज्ञात लोगों के नाम शामिल हैं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट