बिज़नेस न्यूज़ » States » Delhiजीएसटी रेट में कमी का मिला फायदा; शैम्पू, साबुन, सर्फ हुए सस्ते

जीएसटी रेट में कमी का मिला फायदा; शैम्पू, साबुन, सर्फ हुए सस्ते

आपके डेली यूज के कई आइटम्स अब सस्‍ते हो गए हैं।

1 of

नई दिल्‍ली.. आपके डेली यूज के कई आइटम्स अब सस्‍ते हो गए हैं। दरअसल, इन आइटम्‍स के सस्‍ते होने की वजह जीएसटी रेट्स में कटौती है। पिछले दिनों ही GST काउंसिल ने अपनी बैठक में 200 से ज्यादा आइटम्‍स के जीएसटी रेट्स में कटौती की थी। तो आइए जानते हैं कि कौन - कौन से आइटम्‍स सस्‍ते हो गए हैं। 

 

इन कंपनियों के प्रोडक्‍ट सस्‍ते 


आईटीसी, डाबर, एचयूएल और मैरिको सहित कई एफएमसीजी कंपनियों ने अपने कंज्यूमर्स को जीएसटी रेट्स में कटौती का फायदा दिया है। इन कंपनियों ने जहां अपने विभिन्न प्रोडक्ट्स की कीमतों में कटौती करने का एलान किया है, वहीं दिसंबर के पहले हफ्ते से नए प्राइस के साथ स्‍टॉक बाजार में लाने की भी बात कही है। सरकार ने एक दिन पहले ही कंपनियों से जीएसटी रेट में कटौती का फायदा कंज्यूमर्स को देने के लिए कहा था। आगे पढ़ें - शेम्‍पू और साबून भी सस्‍ते 

 

 

आईटीसी ने बदले रेट


15 नवंबर को डिटर्जेंट्स, शैम्पू और ब्यूटी प्रोडक्ट्स सहित 178 प्रोडक्ट्स पर जीएसटी रेट 28 से घटाकर 18 फीसदी कर दिया गया था। आईटीसी के एक स्पोक्सपर्सन ने पीटीआई को बताया, 'जीएसटी के ताजा नोटिफिकेशन के क्रम में आईटीसी ने अपने संबंधित प्रोडक्ट्स की कीमतों में बदलाव किया है।'

 

एचयूएल की कॉफी हुई सस्ती


इसी प्रकार एचयूएल के स्पोक्सपर्सन ने कहा, 'हमने ब्रू गोल्ड कॉफी के प्राइस 145 रुपए से घटाकर 111 रुपए प्रति 50 ग्राम कर दिए हैं। कीमतों में किसी तरह के अन्य बदलाव के बारे में आगे बताया जाएगा।' उन्होंने कहा कि एचयूएल जीएसटी में कमी का फायदा कंज्यूमर्स तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है।

 

मैरिको के डिओड्रेंट्स सहित कई प्रोडक्ट्स हुए सस्ते
इसी तरह मैरिको के सीएफओ विवेक कार्वी ने कहा कि कंपनी ने डिओड्रेंट्स, हेयर जेल, हेयर क्रीम, बॉडी केयर आदि विभिन्न कैटेगरीज के प्रोडक्ट्स पर एमआरपी में कटौती कर दी है। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट