Trending News Alerts

ट्रेंडिंग न्यूज़ अलर्ट

    Home »States »Delhi» ED Files Chargesheet Against Delhi Brothers In Rs 8000 Cr Case, Attaches Property

    ED ने दिल्‍ली के दो भाइयों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की, 8000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला

    ED ने दिल्‍ली के दो भाइयों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की, 8000 करोड़ की मनी लॉन्ड्रिंग का है मामला
    नई दिल्‍ली।इंफोर्समेंट डायरेक्‍टरेट (ईडी) ने 8000 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्‍ली के दो भाइयों को गिरफ्तार किया है। जांच एजेंसी ने दोनों बिजनेसमैन भाईयों की जमीन भी अटैच कर ली है। इन पर आरोप है कि ये लोग शेल कंपनियों के जरिए एक ब्‍लैकमनी रैकेट चलाते थे। मौजूदा समय में ये दोनों भाई इस मामले में जेल में हैं।
     
    जमीन भी की अटैच
    ईडी ने गुरुवार को दिल्‍ली के सुरेंद्र जैन और उनके भाई वीरेंद्र जैन समेत अन्‍य लोगों के खिलाफ गुरुवार को स्‍पेशल कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है। इसके साथ ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने जैन बंधुओं के एग्रीकल्‍चर लैंड को भी अटैच किया है। दिल्‍ली एनसीआर में भट्टी गांव में स्थि‍त इनकी इस जमीन की वैल्‍यू 1.12 करोड़ रुपए बताई जा रही है। इस मामले में अब तक 65.82 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी अटैच कर दी गई है।
     
    एक होटल की प्रॉपर्टी भी की जब्‍त
    ईडी ने एक बयान जारी कर बताया कि इस मामले में जैन भाइयों की प्रॉपर्टी जब्‍त करने से पहले दिल्‍ली के द्वारिका में स्थित एक होटल प्रोपर्टी को भी अटैच किया गया है। यह जगह रेडिसन ब्‍लू की तरफ से मैनेज की जाती है। ईडी के मुताबिक इस मामले में अब तक 65.82 करोड़ रुपए की प्रोपर्टी अटैच की गई है।
     
    90 शेल कंपनियों का लगा पता
    ईडी ने इस मामले में अब तक 90 शेल कंपनियों का पता लगाया है। जांच एजेंसी ने इनमें से 26 पर 62.20 करोड़ के फंड की मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप लगाया है। यह मामला फरवरी में तब सामने आया था, जब ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्‍ट (पीएमएलए) में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था। यह केस सीरियस फ्रॉड इन्‍वेस्टिगेशन ऑफिस (एसएफआईओ) की तरफ से दायर चार्जशीट के आधार पर किया गया था। एजेंसी को आशंका है कि यह पूरा रैकेट 8 हजार करोड़ रुपए का है। 

    Recommendation

      Don't Miss

      NEXT STORY