बिज़नेस न्यूज़ » States » DelhiTAJ ग्रुप ने लिया The Connaught होटल, NDMC को मिलेगा सेल्‍स का 31 फीसदी हिस्‍सा

TAJ ग्रुप ने लिया The Connaught होटल, NDMC को मिलेगा सेल्‍स का 31 फीसदी हिस्‍सा

TAJ ग्रुप की इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड (IHCL) ने एक ई-ऑक्‍शन में The Connaught का अधिग्रहण किया

The Connaught hotel acquired by Taj group

नई दिल्‍ली. TATA ग्रुप की इंडियन होटल कंपनी लिमिटेड (IHCL) ने एक ई-ऑक्‍शन में लुटियंस दिल्‍ली के प्रीमियम होटल द कनॉट का अधिग्रहण किया है। ऑक्‍शन का आयोजन नई दिल्‍ली म्‍युनिस्‍पल काउंसिल (NDMC) ने किया। 

 

NDMC के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि ताज ग्रुप द कनॉट होटल का सफल बिडर रहा, जो कुल टर्नओवर का 31.80 फीसदी या 5.868 करोड़ रुपए (जो भी अधिक होगा) का सालाना भुगतान करेगा। अधिकारी ने दावा किया कि इस ऑक्‍शन से एनडीएमसी को पिछले सालों के मुकाबले डबल रेवेन्‍यू हासिल होगा। 

 

बिडिंग की शर्त के मुताबिक, होटल के लाइसेंसिंग राइट्स 33 साल के लिए दिए गए हैं। यह होटल दिल्‍ली के शहीद भगत सिंह मार्ग पर स्थित है, जिसमें 85 कमरे, 3 बैंक्‍वट हॉल और एक स्‍वीमिंग पूल है। यह होटल कनॉट प्‍लेस के नजदीक स्थित है। 

 

अधिकारी ने कहा कि इस पब्लिक प्रॉपर्टी के लाइसेंस फीस से एनडीएमसी का रेवेन्‍यू बढ़ेगा, जिससे पब्लि‍क प्रोजेक्‍ट्स को पूरा किया जाएगा। 


एनडीएमसी ने पिछले साल द कनॉट होटल का ऑक्‍शन और एशियन होटल का रि-ऑक्‍शन करने का निर्णय लिया था। पिछले साल जनवरी में एशियन होटल का ऑक्‍शन किया गया था, लेकिन बाद में बिडर ने होटल लेने से इंकार कर दिया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट