बिज़नेस न्यूज़ » States » Delhiटाइम मैगजीन में मिली दीपिका और कोहली को जगह, 100 प्रभावशाली लोगों में 4 भारतीय

टाइम मैगजीन में मिली दीपिका और कोहली को जगह, 100 प्रभावशाली लोगों में 4 भारतीय

अमेरिका की टाइम मैगजीन ने गुरुवार को दुनियाभर के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की।

Deepika Padukone in Time 100 Most Influential People list


नई दिल्ली/वॉशिंगटन. अमेरिका की टाइम मैगजीन ने गुरुवार को दुनियाभर के 100 प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी की। इसमें भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली, एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण, एग्रीगेटर कैब कंपनी ओला के को-फाउंडर भाविश अग्रवाल और माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला को जगह मिली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है। खास बात ये है कि इस बार 45 हस्तियां ऐसी हैं, जिनकी उम्र 40 से कम है।


नॉर्थ कोरिया का तानाशाह भी लिस्ट में
न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मैगजीन ने इस बार एक्ट्रेस निकोल किडमैन, प्रिंस हैरी और उनकी मंगेतर मेगन मार्कल, लंदन के मेयर सादिक खान, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो, सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग, नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन, आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर, बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और सिंगर रिहाना को प्रभावशाली हस्तियों में जगह दी।


प्रभावशाली लोगों में 45 लोगों की उम्र 40 से कम
टाइम मैगजीन की ओर से कहा गया है कि 2018 के प्रभावशाली लोगों में शामिल सबसे ज्यादा 45 ऐसे हैं, जिनकी उम्र 40 साल से कम है। इसमें 14 साल के एक्टर मिल्ली बॉबी ब्राउन भी शामिल हैं।

 

ज्यादा महिलाओं को जगह दी गई
दुनिया में महिलाओं की नेतृत्व में बढ़ती भागीदागी को ध्यान में रखते हुए मैगजीन ने इस साल ज्यादा महिलाओं को लिस्ट में शामिल किया। इनमें समाज सेविका तराना बुर्के (Mee Too की फाउंडर), सिंगर जेनिफर लोपेज, चलोई किम, अंतरिक्ष यात्री पेग्गी विटसन को भी जगह मिली।

 

कोहली ने पिछले साल 2818 रन, 11 शतक लगाए
सचिन ने विराट की प्रोफाइल में लिखा- ''इनके अंदर रनों की भूख है और वो इसे बरकरार रखे हुए हैं। यही उनके खेल की पहचान बन चुकी है। 2008 के अंडर 19 वर्ल्ड कप में कोहली ने भारतीय टीम का नेतृत्व किया। यह टूर्नामेंट नए प्रतिभाओं को मौका मिलने के लिहाज से काफी अहम होता है। इसी दौरान मैंने पहली बार विराट को खेलते देखा।'' बता दें कि कोहली ने पिछले साल सभी फॉर्मेट में 2818 रन बनाए और 11 शतक भी लगाए थे।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट