Home » States » DelhiPrime Minister Narendra Modi arrives at BJP HQ in Delhi

जीत के बाद बोले पीएम मोदी, 2014 लोकसभा चुनाव के बाद विकास की भूख जगी

गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भारी बहुमत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्‍ली में स्थित बीजेपी के मुख्‍यालय पर पहुंचे।

1 of

नई दिल्‍ली। गुजरात और हिमाचल प्रदेश में भारी बहुमत के बाद संसदीय बोर्ड की बैठक के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्‍ली स्थित बीजेपी के मुख्‍यालय पर पहुंचे। इस दौरान उनका स्‍वागत बीजेपी अध्‍यक्ष अमित शाह ने किया। पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात और हिमाचल के लोगों ने विकास के रास्‍ते को चुना। विकास के रास्‍ते ही जनसमस्‍याओं का समाधान होगा। 

 

जीएसटी को लेकर दुष्प्रचार हुआ

प्रधानमंत्री ने कहा कि परिणामों से साफ है कि जनता जीएसटी जैसे सुधारों के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, 'जब यूपी में नगर निकाय के चुनाव चल रहे थे तो जोर-शोर से कहा जा रहा था कि जीएसटी की वजह से यूपी के शहरों में बीजेपी खत्म हो जाएगी। गुजरात चुनाव से पहले भी ऐसे ही अफवाहों का जोर था। पिछले दिनों जीएसटी के बाद महाराष्ट्र में भी स्थानीय निकाय के चुनाव हुए तो बीजेपी को जीत मिली। मैं देश के बुद्धिजीवियों से आग्रह करता हूं कि हम जो यहां बैठकर देश के सामान्य मानविकी का आंकलन करते हैं और गलत दिशा में चले जाते हैं..उससे लोगों का भला नहीं होता और देश का नुकसान होता है। इन चुनाव परिणामों से स्पष्ट है कि देश रिफॉर्म के लिए तैयार है...परफॉर्म को लेकर पॉजिटिव है और ट्रांसफॉर्म में लोग विश्वास जता रहे हैं।' 

 

देश बदल रहा है
मोदी ने बिना नाम लिए केंद्र की पिछली यूपीए सरकार पर हमला करते हुए कहा कि पहले लोगों में सरकार से आशाएं नहीं थी लेकिन अब नई आकांक्षाएं हैं। उन्होंने कहा, 'आज मिडल क्लास की आकांक्षाएं इतनी बढ़ी हुई हैं। पहले की सरकारों को लेकर इस देश के सामान्य मानविकी के मन में आशा-अपेक्षाएं नहीं थी। चलो भाई गुजारा कर लें, जैसे-तैसे काट लेते हैं, ऐसी सोच थी। लेकिन आज देश नई अपेक्षाएं, नई उम्मीदों, नई आकांक्षाओं और नए सपने लेकर चल रहा है। 

 

 

विकास का मजाक उड़ाया गया


पीएम मोदी ने कहा कि गुजरात चुनाव में कैसी - कैसी साजिश रची गई, क्‍या - क्‍या कहा गया । यहां तक कि विकास का मजाक भी उड़ाया गया। पीएम ने कहा कि 2014 लोकसभा चुनाव के बाद लोगों में विकास की भूख जगी है। गुजरात में लगातार छठी बार बीजेपी के सत्ता में आने और हिमाचल में कांग्रेस से सत्ता छीनने को प्रधानमंत्री ने सीधे-सीधे विकास की जीत बताया। उन्होंने कहा, 'गुजरात हिमाचल के नतीजे इस बात के सबूत हैं कि अगर आप विकास नहीं करते हैं और गलत काम में उलझे हुए हैं तो 5 साल के बाद जनता आपको स्वीकार नहीं करती है। हिमाचल की जनता ने विकास के लिए वोट दिया है।' इससे पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि हिमाचल की पहाड़ियों से लेकर गुजरात के सागर तक भारत माता की जय सुनाई देनी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि मोदी की विकास यात्रा 2 कदम और आगे बढ़ी है, हमारी विकास-यात्रा ठहरेगी नहीं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट