Home » States » DelhiJaitley undergoes successful kidney transplant at AIIMS

एम्स में जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन सफल, 1 महीने से थे डायलिसिस पर

केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का एम्स में सोमवार को हुआ किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफल रहा है।

1 of


नई दिल्ली. केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली का ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस (एम्स) में सोमवार को हुआ किडनी ट्रांसप्लांट ऑपरेशन सफल रहा है। हैल्थ इंस्टीट्यूट के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जेटली बीते लगभग एक महीने से डायलिसिस पर थे।

 

 

हालत में हो रहा है सुधार 
अधिकारी ने कहा कि डोनर और जेटली की हालत स्थिर है और सुधार हो रहा है। 65 वर्षीय जेटली को रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था और आज सुबह 8 बजे उन्हें ऑपरेशन थिएटर ले जाया गया। 
एम्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘केंद्रीय मंत्री जेटली का रेनल ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन हुआ। सर्जरी सफल रही। डोनर और जेटली दोनों की हालत में रिकवरी हो रही है।’ मंत्री किडनी में संक्रमण की समस्या से जूझ रहे थे और बीते एक महीने से डायलिसिस पर थे। 

 

 

कैंसिल कर दी थी लंदन विजिट
सूत्रों के मुताबिक, एम्स डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया के भाई अपोलो हॉस्पिटल में नेफ्रोलॉजिस्ट डॉ. संदीप गुलेरिया भी ट्रांसप्लाट सर्जरी का हिस्सा रहे। 
जेटली ने इस सर्जरी के लिए अगले हफ्ते होने वाली 10वीं इंडिया-यूके इकोनॉमिक एंड फाइनेंशियल डायलॉग के लिए अपनी लंदन विजिट कैंसिल कर दी थी। 

 

 

लंबे समय से किडनी की समस्या से जूझ रहे हैं जेटली 
गौरतलब है कि जेटली पिछले काफी समय से किडनी से संबंधित परेशानी से जूझ रहे थे। बजट पेश करने के दौरान वे कई बार ज्यादा देर तक खड़े नहीं रह पा रहे थे और बैठकर बजट पेश करना पड़ रहा था। 
इससे पहले 7 अप्रैल को जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट होने की संभावना थी, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया था। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट