बिज़नेस न्यूज़ » States » Delhiइंडस्‍ट्री की छूट खत्‍म हो तो किया जा सकता है कार्पोरेट टैक्‍स 25 फीसदी, फिक्‍की में बोले जेटली

इंडस्‍ट्री की छूट खत्‍म हो तो किया जा सकता है कार्पोरेट टैक्‍स 25 फीसदी, फिक्‍की में बोले जेटली

वित्‍त मंत्री आज यहां बजट के बाद आयोजित फिक्‍की के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे।

1 of
नई दिल्‍ली. वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने सोमवार को कहा कि कार्पोरेट टैक्‍स कम होकर 25 फीसदी पर आ सकते हैं, लेकिन इसके लिए पहले इंडस्‍ट्री को मिलने वाली छूट को खत्‍म करना होगा। 
 
फिक्‍की के कार्यक्रम में कहा
वित्‍त मंत्री आज यहां बजट के बाद आयोजित फिक्‍की के एक कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्‍होंने कहा कि हमने 2015 में कार्पोरेट टैक्‍स को 30 फीसदी से घटा कर 25 फीसदी करने का वादा किया था, लेकिन मैने उस समय भी कहा था कि इसके लिए इंडस्‍ट्री को मिलने वाली छूट को खत्‍म करना होगा। हालांकि उन्‍होंने कहा कि यह ठीक नहीं होगा कि इंडस्‍ट्री को मिलने वाली छूट को एक दम से खत्‍म कर दिया जाए। उन्‍होंने कहा कि इसके चलते जब इंडस्‍ट्री को मिलने वाली छूट खत्‍म हो जाएगी उस वक्‍त कार्पोरेट टैक्‍स को घटा कर 25 फीसदी किया जा सकता है।
 
 
1 फरवरी को अाया है बजट
वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने संसद में बजट 1 फरवरी को पेश किया था। इसमें उन्‍होंने 250 करोड़ रुपए के टर्नओवर तक की कंपनियों पर कार्पोरेट टैक्‍स को घटा कर 25 फीसदी करने का प्रस्‍ताव किया है। इस छूट के बाद अनुमान है कि 7 हजार ही कंपनियां बची हैं, जिन पर कार्पोरेट टैक्‍स 30 फीसदी की दर से लागू है। वित्‍त मंत्री के अनुसार इन कंपनियों को मिलने वाली छूट के बाद कार्पोरेट टैक्‍स की दर औसतन 22 फीसदी ही पड़ती है।
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट