Home » States » DelhiRahul Dravid Files Complaint Against Ponzi-Firm for 4 Crore Fraud

राहुल द्रविड़ के साथ 4 करोड़ की धोखाधड़ी, पोंजी फर्म के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के साथ 4 करोड़ रुपए का फ्रॉड हुआ है।

1 of

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के साथ 4 करोड़ रुपए का फ्रॉड हुआ है। द्रविड़ ने आरोप लगाया है कि विक्रम इन्वेस्टमेंट नाम की कंपनी ने ज्यादा रिटर्न का भरोसा देकर उनके साथ 4 करोड़ की ठगी की है। मीडिया रिपोर्र्ट्स के अनुसार साइना नेहवाल, प्रकाश पादुकोण समेत कई और स्पोर्ट्स पर्संस और सेलिब्रेटीज भी इस ठगी का शिकार हुए हैं।


द्रविड़ ने की थी शिकायत
पुलिस के अनुसार, द्रविड़ ने दो दिन पहले विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी के खिलाफ 4 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज कराई थी। द्रविड़ ने आरोप लगाया कि उन्होंने 2014 में कंपनी में 20 करोड़ रुपए इन्वेस्ट किए। इसके बदले कंपनी ने ऊंचा रिटर्न देने का वादा किया था। लेकिन उन्हें कंपनी ने सिर्फ 16 करोड़ रुपए लौटाए हैं। द्रविड़ ने सबूत के तौर पर संबंधित दस्तावेज भी पुलिस को दिए हैं।

 

पांच लोगों की हुई गिरफ्तारी
कुछ दिन पहले पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया था। इसमें एक पूर्व खेल पत्रकार भी शामिल था। आरोप है कि विक्रम इन्वेस्टमेंट कंपनी के जरिए इन लोगों ने कुछ लोगों के साथ करोड़ों रुपए की धोखाधड़ी की। कंपनी के मालिक राघवेंद्र श्रीनाथ और उसके एजेंटों सुतराम सुरेश (पूर्व पत्रकार), नरसिम्हा मूर्ति, केसी नागराज और प्रहलाद को गिरफ्तार किया गया है।

 

शिकायत पर हुई कार्रवाई
पुलिस ने यह कार्रवाई एक अगरबत्ती कंपनी के मालिक पीआर बालाजी की शिकायत पर की है। इस कंपनी ने भी संबंधित पोंजी फर्म में पैसा लगाया था। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि संबंधित पोंजी फर्म ने कमोडिटी ट्रेडिंग में उन्हें निश्चित फायदा देने का वादा किया था, लेकिन ऐसा किया नहीं।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss