बिज़नेस न्यूज़ » States » Delhiहमेशा के लिए UAE छोड़ने जा रहा था इंडियन, एक दिन पहले ही लग गई 13 Cr. की लॉटरी

हमेशा के लिए UAE छोड़ने जा रहा था इंडियन, एक दिन पहले ही लग गई 13 Cr. की लॉटरी

एक भारतीय अपने सुनहरे भविष्य के वास्ते हमेशा के लिए यूएई छोड़ने जा रहा था लेकिन उसके हाथ बड़ी लॉटरी लग गई।

1 of

 

 

दुबई. एक भारतीय अपने सुनहरे भविष्य के वास्ते हमेशा के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को छोड़ने जा रहा था लेकिन वह तब हैरान रह गया, जब उसे फ्लाइट में बैठने से कुछ घंटे पहले ही 19 लाख डॉलर (लगभग 13 करोड़ रुपए) की लॉटरी लगी। एक मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी सामने आई है।

 

 

सिविल सुपरवाइजर के तौर पर काम कर रहे थे मैथ्यू

यूएई की राजधानी अबूधाबी में सिविल सुपरवाइजर के तौर पर काम कर रहे 30 वर्षीय तोजो मैथ्यू ने भारत को जाने वाली फ्लाइट में सवार होने से एक दिन पहले एक लॉटरी खरीदी थी। केरल निवासी मैथ्यू दिल्ली में अपनी पत्नी के साथ रहकर आगे की लाइफ जीने की इच्छा के साथ यूएई छोड़ने जा रहे थे।

 

 

बोर्डिंग से ठीक पहले खरीदी थी लॉटरी

मैथ्यू ने ‘खलीज टाइम्स’ के साथ बातचीत में कहा, ‘उन्होंने भारत जाने वाली फ्लाइट में बोर्डिंग से ठीक पहले 24 जून को अबूधाबी एयरपोर्ट पर एक लॉटरी खरीदी। मैं अपने पत्नी के साथ आगे की लाइफ बिताने के लिए यूएई छोड़ने जा रहा था, जिसे नई दिल्ली में जॉब मिल गई थी। मुझे अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि मैं लॉटरी जीत चुका हूं।’ रिपोर्ट के मुताबिक, भारत जाने से पहले अचानक मैथ्यू की किस्मत चमकी और उनकी 19 लाख डॉलर की लॉटरी निकल पड़ी।

 

 

आगे भी पढ़ें 

 

 

बड़ा घर खरीदने का सपना बनेगा हकीकत

मैथ्यू ने कहा कि केरल में एक बड़ा घर खरीदना उनका सपना था। उन्होंने कहा, ‘यह मेरा पुराना सपना है। अब लॉटरी के पैसे से मेरा सपना हकीकत में बदल सकता है।’ मैथ्यू और उनके दोस्तों को कल ही यह खबर मिली, जब उन्होंने बिग टिकट की वेबसाइट चेक की।

 

आगे भी पढ़ें 

 

 

 

5 अन्य भारतीयों की भी चमकी किस्मत

इस लॉटरी के ड्रा में 9 अन्य ने 1 लाख दिरहम (27 हजार डॉलर) जीते। इसमें 5 भारतीय, एक पाकिस्तानी और एक कुवैती नागरिक शामिल हैं। इससे पहले अप्रैल में अबूधाबी में हुए लॉटरी के ड्रा में दुबई में काम कर रहे एक भारतीय ड्राइवर ने भी 1.1 करोड़ दिरहम जीते थे।

जनवरी में यूएई में कार्यरत केरल के एक निवासी ने 1.2 करोड़ दिरहम जीते थे, जो अबूधाबी की लॉटरी का अब तक का सबसे बड़ा प्राइज था।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट