Home » States » DelhiPresident Ram Nath Kovind said Indian economy is set for a surge USD 5 trillion by 2025

2025 तक 5 लाख करोड़ डॉलर की हो जाएगी GDP, ICAI के कार्यक्रम में राष्‍ट्रपति ने जताया अनुमान

भारतीय अर्थव्यवस्था (GDP) आकार के साथ 2025 तक 5 लाख करोड़ अमरीकी डॉलर के बराबर का हो जाएगा।

President Ram Nath Kovind said Indian economy is set for a surge USD 5 trillion by 2025

नई दिल्ली. राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने आज कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था (GDP) आकार के साथ 2025 तक 5 लाख करोड़ अमरीकी डॉलर के बराबर का हो जाएगा। 

 

-वह चार्टर्ड एकाउंटेंट के शीर्ष निकाय ICAI के प्लैटिनम जयंती समारोह में बोल रहे थे। उन्‍होंने कहा कि, "भारतीय अर्थव्यवस्था में वृद्धि हो रही है और शायद 2025 तक भी भारत की GDP का आकार को 5 लाख करोड़ अमरीकी डॉलर हाे जाए, जो अभी की तुलना में दोगुना होगा। 

 

 

फेयर टैक्‍स सिस्‍टम जरूरी
उन्‍होंने कहा कि फेयर टैक्‍स सिस्‍टम का पालन सरकार के लिए रेवेन्‍यु जेनरेट करने से भी ज्‍यादा जरूरी है। राष्‍ट्रपति ने कहा कि चार्टर्ड एकाउंटेंट पब्लिक ट्रस्ट के वॉचडॉग हैं। उन्‍होंने कहा कि चार्टर्ड एकाउंटेंट की भूमिका महत्वपूर्ण है क्‍योंकि यह जहां टैक्‍स चुकाने वालों को मदद करते  हैं वहीं टैक्‍स सिस्‍टम में भी महत्‍वपूण भूमिका निभाते हैं। 

 

 

PM की सलाह पर ध्‍यान देने की जरूतर 
इस अवसर पर कॉर्पोरेट मामलों के राज्य मंत्री पी पी चौधरी ने पिछले साल 1 जुलाई को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का उल्लेख किया, जहां उन्होंने चार्टर्ड अकाउंटेंटों को आर्थिक व्‍यवस्‍था को स्‍वस्‍थ रखने के लिए डॉक्‍टर जैसा जिम्‍मेदार बताया था। उन्होंने यह भी कहा था कि हमारे चार्टर्ड अकाउंटेंट दुनिया भर में अपने काम और वित्तीय कौशल के लिए जाने जाते हैं। काले धन के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए विभिन्न कदमों का जिक्र करते हुए, उन्होंने चार्टर्ड एकाउंटेंट से आत्मनिरीक्षण करने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा कि पीएम ने उस दौरान चार्टर्ड अकाउंटेंट से आग्रह किया था कि वह अपने ग्राहकों को ईमानदारी के मार्ग पर चलने की सलाह भी दें। चौधरी ने कहा कि अभी तक प्रधान मंत्री के शब्द सच हैं। चौधरी ने कहा कि काले धन के खिलाफ सरकार की लड़ाई जारी है और लगभग 2.25 लाख संदिग्ध शैल कंपनियों की पहचान की गई है।

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट