Home » States » DelhiCambridge Analytica reply awaited

फेसबुक ने सरकार के नोटिस का दिया जवाब, अब कैम्ब्रिज के उत्‍तर का इंतजार

सरकार की तरफ से जारी नोटिस का फेसबुक ने उत्‍तर दे दिया है।

1 of

नई दिल्‍ली. सरकार की तरफ से जारी नोटिस का फेसबुक ने उत्‍तर दे दिया है। सरकार ने यूजर्स के डाटा लीक को लेकर यह नोटिस जारी किया था और फेसबुक से स्थिति साफ करने का कहा था। फेसबुक ने यूजर्स के डाटा की सुरक्षा के लिए उठाए गए कदमों से सरकार को अवगत कराया है। हालांकि इस मामले पर अभी तक ब्रिटेन की कैम्ब्रिज एनालेटिका ने कोई जवाब नहीं दिया है। 

 
 
कैम्ब्रिज एनालेटिका के जबाव का इंतजार
आईटी मिनिस्‍ट्री के अधिकारी के अनुसार अभी तक कैम्ब्रिज एनालेटिका का जवाब नहीं मिला है। सरकार ने कैम्ब्रिज एनालेटिका को दोबारा भी नोटिस जारी किया हुआ है। इस अधिकारी के अनुसार जैसे ही दोनों के जबाव सरकार को मिल जाएंगे, इसके बाद सरकार अपनी राय बनाएगी। 
 
 
फेसबुक ने सरकार को थैंक्‍स कहा 
फेसबुक के प्रवक्‍ता के अनुसार कंपनी भारत सरकार की शुक्रगुजार है, जिसने उसे डाटा प्राइवेसी जैसे मुद्दे पर काम करने का मौका दिया। प्रवक्‍ता के अनुसार कंपनी लाेगों की सूचना को सुरक्षित रखने और चुनाव की निष्‍पक्षता के लिए वचनबद्ध है। 
 
 
उठाए गए कदमों की जानकारी दी
फेसबुक ने कहा है उसने लोगों की जानकारी और चुनाव को प्रभावित करने के प्रयासों को रोकने के लिए उठाए कदमों की जानकारी सरकार को दी है। हमने फेक अकाउंट को हटाया है और विज्ञापनों की पॉलिसी में पारदर्शिता लाए हैं। इसके अलावा फेक न्‍यूज को रोकने पर भी किए जा रहे काम की जानकारी दी है। 
 
 
मार्च में जारी हुआ था नोटिस 
सरकार ने मार्च के आखिर में फेसबुक को नोटिस जारी किया था। इस नोटिस में पूछा गया था कि फेसबुक इस्‍तेमाल करने वाले भारतीयों का डाटा क्‍या कैम्ब्रिज एनालेटिका से शेयर किया था। नोटिस में यह भी पूछा गया था कि इसके अलावा क्‍या कंपनी ने किसी और से भी डाटा शेयर किया गया है। सरकार ने इसी तरह का नोटिस कैम्ब्रिज एनालेटिका को भी जारी किया है। आरोप है कि इस कंपनी ने डाटा का मिसयूज किया है। 
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट