Home » States » Delhiफेसबुक दे रहा आधार वाले नाम से अकाउंट बनाने की सलाह - facebook Advice to create an account with the same name as AADHAR

आधार वाले नाम से अकाउंट बनाने की सलाह दे रहा फेसबुक, फीचर की टेस्टिंग शुरू

फेसबुक भारत में एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है।

1 of

 
नई दिल्ली. फेसबुक भारत में एक नया फीचर टेस्ट कर रहा है। इस फीचर के तहत फेसबुक पर नया अकाउंट बनाने वाले यूजर्स से उनका आधार कार्ड में लिखा नाम मांगा जा रहा है। अभी ये फीचर देश के छोटे से हिस्से में टेस्ट किया जा रहा है। इसलिए ज्यादातर यूजर्स को ये दिखाई नहीं दे रहा है। फेसबुक के मुताबिक, इस कदम से वो ज्यादातर लोगों को अकाउंट में अपना असली नाम यूज करने के लिए बढ़ावा देना चाहता है। माना जा रहा है कि इस फीचर से फेसबुक फेक आईडी के जाल को भी रोकना चाहता है।


 
 
असली नाम से आसान होगी पहचान
- फेसबुक के स्पोक्सपर्सन के मुताबिक, आधार कार्ड में लिखा नाम इस्तेमाल करने से यूजर्स ज्यादा से ज्यादा लोगों से आसानी से जुड़ पाएंगे। हम चाहते हैं कि लोग उसी नाम से अकाउंट बनाएं जिस नाम से वो जाने जाते हैं। 
- स्पोक्सपर्सन ने बताया कि ये एक छोटा सा टेस्ट है जिसमें यूजर्स को सिर्फ ऑप्शन के तौर पर आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। ये बिल्कुल भी कंपल्सरी नहीं है।
- बता दें कि फेसबुक यूजर्स का आधार नंबर नहीं मांग रहा, बल्कि सिर्फ आधार में लिखा नाम इस्तेमाल करने की ‘सलाह’ दे रहा है। ये अभी भी यूजर की मर्जी है कि वो किस नाम से अकाउंट बनाना चाहता है।
 
बड़ा है फेसबुक का मार्केट
- भारत में फेसबुक का मार्केट सबसे बड़ा है। इसी साल जुलाई में जारी एक रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में फेसबुक के 24 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं। इस मामले में अमेरिका भी भारत से पीछे है।
 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट