Advertisement
Home » राज्य » दिल्लीमनी लॉन्डरिंग केस में कार्ति चिदंबरम को ED का समन, 11 जनवरी को होगी पूछताछ-ED summoned Karti Chidambaram in connection INX media c

मनी लॉन्डरिंग केस में कार्ति चिदंबरम को ED का समन, 11 जनवरी को होगी पूछताछ

एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट ने आईएनएक्स मीडिया केस में चल रही मनी लॉन्डरिंग जांच में पूछताछ के लिए सीनियर कांग्रेस लीडर पी

1 of

नई दिल्ली. एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) ने आईएनएक्स मीडिया केस में चल रही मनी लॉन्डरिंग जांच में पूछताछ के लिए सीनियर कांग्रेस लीडर पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को समन भेजा है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि कार्ति चिदंबरम से 11 जनवरी को पूछताछ होगी।

 

 

मई, 2017 में दर्ज हुई थी एफआईआर

सूत्रों ने कहा कि इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर (आईओ) इस मामले में उनका स्टेटमेंट दर्ज करेंगे। केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में बीते साल मई में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मामला दर्ज किया था।

CBI ने विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (FIPB) द्वारा 2007 में आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेश से 305 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी देने में हुई कथित अनियमितताओं के मामले में 15 मई को FIR दर्ज की थी।

 

 

कार्ति, पीटर और इंद्राणी मुखर्जी पर दर्ज हुई थी रिपोर्ट

Advertisement

ईडी ने सीबीआई की शिकायत में शामिल कार्ति, आईएनएक्स मीडिया और उसके डायरेक्टर्स पीटर और इंद्राणी मुखर्जी व अन्य खिलाफ एन्फोर्समेंट केस इन्फोर्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की थी, जो पुलिस एफआईआर के समान होती है।

 

ईसीआईआर को प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रोविजंस के तहत दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि ईडी इस केस में अपराध के आरोपों की जांच करेगा।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Advertisement