Home » States » DelhiNirav Modi Indirectly Challenging PMLA Case Through His Firm

नीरव मोदी ने कंपनी की आड़ में मनी लॉन्ड्रिंग केस को किया चैलेंज: हाईकोर्ट में ED

PNB फ्रॉड मामले के मुख्‍य आरोपी नीरव मोदी ‘इनडायरेक्‍टली’ इस केस में मनी लॉड्ररिंग केस को चेलेंज कर रहे हैं।

1 of

नई दिल्‍ली. PNB फ्रॉड मामले के मुख्‍य आरोपी नीरव मोदी ‘इनडायरेक्‍टली’ मनी लॉन्ड्रिंग के केस को चेलेंज कर रहे हैं। इस मामले की सुनवाई के दौरान इनफोर्समेंट डायरेक्‍टरेट (ED) ने अपना पक्ष रखते हुए यह बात कही। इस मामले में 13 हजार करोड़ रुपए से ज्‍यादा का घोटाला हुआ है। 

 

 

नीरव चाहते हैं ED की कार्रवाई पर स्‍टे 

इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट की पीठ के समक्ष चल रही है। इस पीठ में जस्टिस एस मुरलीधर और अाई एस मेहता शामिल हैं। इस दौरान ED की तरफ से कहा गया कि इस मामले के मुख्‍य आरोपी नीरव मोदी अपनी कंपनी फायरस्‍टार डायमंड के माध्‍यम से ‘इनडायरेक्‍टली’ मनी लॉड्ररिंग की धाराओं को चेलेंज कर रहे हैं। इस दौरान ED की तरफ से एडीशनल सॉलिसेटर जनरल संदीप सेठी ने कहा कि मोदी जो एक भगोड़ा है इस मामले को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है। फायरस्‍टार डायमंड इंटरनेशलन इस मामले मुख्‍य आरोपी कंपनी है, जो इस मामले में चाहती है कि ED की कार्रवाई पर स्‍टे दिया जाए। 
 

 

ED ने फाइल किया एफिडेविट 

ED ने इस मामले में एफिडेविट फाइल किया है। इसमें ED ने कोर्ट से आग्रह किया है कि आरोपी की इंटरिम आर्डर की मांग मानने योग्‍य नहीं है। इसमें कहा गया है कि अगर आरोपी की मांग पर कार्रवाई को स्‍टे किया जाता है तो यह अभी तक की कार्रवाई बेकार हो जाएगी। 
 

 

शुरुआत से ही कंपनी के डायरेक्टर हैं नीरव मोदी

ED ने कहा है कि नीरव मोदी फायरस्‍टार डायमंड के बनने से ही इसके डायरेक्‍टर हैं और मेमोरेंडम ऑफ आर्टिकिल पर इनके हस्‍ताक्षर भी हैं। यह जांच में सहयोग भी नहीं कर रहे हैं। इनको कई बार समन जारी किया गया लेकिन यह अभी तक जांच एजेंसियों के सामने नहीं आए हैं। 

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss