बिज़नेस न्यूज़ » States » Delhiदिल्ली मेट्रो को नोएडा सेक्टर 62 तक बढ़ाने को मंजूरी

दिल्ली मेट्रो को नोएडा सेक्टर 62 तक बढ़ाने को मंजूरी

केंद्र सरकार ने नोएडा सिटी सेंटर से सेक्‍टर 62 के मेट्रो लाइन को मंजूरी दे दी है।

Cabinet approves metro line extension from Noida City Centre to Sec62

नई दिल्‍ली.. केंद्र सरकार ने नोएडा सिटी सेंटर से सेक्‍टर 62 के मेट्रो लाइन को मंजूरी दे दी है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि नोएडा में पब्‍लिक ट्रांसपोर्ट को मजबूत बनाने की पहल करते हुए केंद्रीय कैबिनेट ने आज दिल्ली मेट्रो कॉरिडोर का विस्तार करने का फैसला लिया है। इसके तहत नोएडा सिटी सेंटर से नोएडा सेक्टर 62 तक करने को मंजूरी दी गई है। 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में यह फैसला किया गया। इसके तहत दिल्ली मेट्रो कारिडोर को 6 .675 किलोमीटर तक बढ़ाया जाएगा। इस पर 1967 करोड़ रुपए की लागत आएगगी। इसमें भारत सरकार की हिस्सेदारी 340 .60 करोड़ रुपए होगी।

 

 

जनकपुरी वेस्ट-कालकाजी मंदिर लाइन जल्‍द शुरू 
बता दें कि दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की मजेंटा लाइन पर जनकपुरी वेस्ट-कालकाजी मंदिर सेक्शन जल्‍द खुलने वाला है। मेट्रो रेल सुरक्षा आयुक्त ने जनकपुरी पश्चिम और कालकाजी मंदिर के बीच 25.6 किलोमीटर लंबे मार्ग पर मेट्रो ट्रेन सेवा शुरू करने के लिए क्लीयरेंस सर्टिफिकेट जारी कर दिया है। ऐसे में अब इस मेट्रो खंड पर जल्द ही सेवा शुरू हो जाएगी। हालांकि, मेट्रो सेवा शुरू करने की तारीख का एलान नहीं हुआ है, लेकिन माना जा रहा है कि जल्द ही इसके लिए तारीख तय हो जाएगी।

 

 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट