Home » States » Delhiअब अडानी से सीधे टकराएंगे बाबा रामदेव, दांव पर लगाने होंगे अरबों Baba Ramdev says Ruchi Soya lenders asked for rebidding

अब अडानी और रामदेव आमने-सामने, दांव पर लगाने होंगे अरबों

रुचि सोया को खरीदने के लिए बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद और अडानी ग्रुप में अब सीधी टक्‍कर होगी।

1 of

 

नई दिल्‍ली. कर्ज में डूबी कंपनी रुचि सोया को खरीदने के लिए बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि आयुर्वेद और अडानी ग्रुप में अब सीधी टक्‍कर होगी। योग गुरु बाबा रामदेव के अनुसार रुचि सोया को कर्ज देने वाले बैंकों ने अडानी ग्रुप और पतंजलि से दोबारा बिडिंग करने के लिए कहा है। बैंकों ने कर्ज में डूबी रुचि सोया के लिए ज्यादा से ज्यादा वैल्युएशन हासिल करने के लिए ऐसा किया है। ऐसे में पतंजलि और अडानी ग्रुप में से किसी एक को ही रुचि सोया मिलेगी। साथ ही दोनों कंपनियों को अपनी बोली में इजाफा करना होगा।

 

 

कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स ने दुबारा मांगी बिड 

बाबा रामदेव के अनुसार कमेटी ऑफ क्रेडिटर्स (CoC) ने रुचि सोया के लिए फ्रेश बिड करने को कहा है, जिससे उन्‍हें ज्‍यादा पैसे मिल सकें। मिशन फिट इंडिया अभियान के तहत यहां एक कार्यक्रम में आए बाबा रामदेव ने यह जानकारी दी है। हालांकि उन्‍होंने इस बारे में ज्‍यादा ब्योरा नहीं दिया और रुचि सोया को लेकर अपनी कंपनी का अगला प्लान भी बताने से इनकार कर दिया।

 

 

4300 करोड़ रुपए की बोली लगा चुकी है पतंजलि  

30 मई को भरी गई बिड के अनुसार पतंजलि ने सबसे ज्‍यादा 4300 करोड़ रुपए की बोली लगा्ई थी। इसके अलावा रुचि सोया में कैपिटल डालने का भी प्‍लान पेश किया था। हालांकि अंतिम बैठक के बाद (CoC) ने इनके अलावा अडानी को भी दोबारा बिड करने को कहा है। CoC चाहती है कि उनको कंपनी बिकने से ज्‍यादा से ज्‍यादा पैसा मिल सके। हालांकि अडानी की बिड 3300 करोड़ रुपए की थी।

 

 

पतंजलि का रुचि सोया के साथ पहले से है टाईअप

पतंजलि का पहले से ही रुचि सोया से टाईअप है। यह कंपनी को बाबा की कंपनी को खाद्य तेल की आपूर्ति करती है। इस कंपनी के ऊपर 12 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है और यह इनसॉल्‍वेंसी प्रोसेस के तहत है। कंपनी महाकोश, सनरिच, रुचि स्‍टार और रुचि गोल्‍ड के नाम से खाने के तेल की मार्केटिंग करती है।

 
prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट
Don't Miss