Home » States » Delhi17 dead after blaze engulfs firecracker factory in Bawana

दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में भीषण आग, 17 लोगों की मौत

राजधानी के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार को 3 फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई।

17 dead after blaze engulfs firecracker factory in Bawana

दिल्ली..राजधानी के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार को 3 फैक्ट्रियों में भीषण आग लग गई। आग से 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग घायल हैं। फायर डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने आग में कई लोगों के फंसे होने की आशंका जाहिर की है।

 

मामले की जांच के आदेश

 

जानकारी के मुताबिक आग पटाखा, प्लास्टिक और कार्पेट फैक्ट्रियों में लगी है। इसमें से सिर्फ एक फैक्ट्री में 9 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं हैं। फिलहाल आग पर काबू कर लिया गया है। मौके पर दमकल की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियां मौजूद हैं। आग सबसे पहले सेक्टर 5 में शाम करीब 6 बजकर 20 मिनट पर लगी। दिल्‍ली सरकार ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पीएमओ की ओर से इस घटना पर दुख व्‍यक्‍त किया है। 

 

आग पटाखा फैक्ट्री के बेसमेंट और फर्स्ट फ्लोर पर 

 

जानकारी के मुताबिक आग एक पटाखा फैक्ट्री के बेसमेंट और फर्स्ट फ्लोर पर लगी। आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।बवाना इंडस्ट्रियल एरिया कनॉट प्लेस से महज 35 किलोमीटर की दूरी पर है। दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर जीसी मिश्रा ने बताया, 'हमें बवाना सेक्टर 1 की प्लास्टिक फैक्ट्री, सेक्टर 5 की पटाखा फैक्ट्री और तीसरी कॉल एक ऑइल स्टोरेज डिपो से मिली थी। सभी मौतें सेक्टर 5 में लगी आग से हुई हैं। आग पर काबू पा लिया गया है। अभीतक हमें 17 शव मिले हैं।'  

 

केजरीवाल ने ट्वीट कर दुख जताया

 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर घटना पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि वह बचाव अभियानों पर नजर रख रहे हैं। उधर, NDMC के एक अधिकारी ने बताया कि नॉर्थ दिल्ली की मेयर प्रीती अग्रवाल मौके पर पहुंच गई हैं। 

prev
next
मनी भास्कर पर पढ़िए बिज़नेस से जुड़ी ताज़ा खबरें Business News in Hindi और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट